शख्स को MRI मशीन में डालकर भूल गए टेक्नीशियन, सांस टूटने लगी तो...

By  Arvind Kumar September 23rd 2019 11:42 AM -- Updated: September 23rd 2019 11:46 AM

पंचकूला। (उमंग श्योराण) अस्पतालों में डॉक्टरों और अन्य स्टाफ की लापरवाही के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।पंचकूला सेक्टर-6 के जनरल अस्पताल में चल रहे एमआरआई एंड सिटी स्कैन सेंटर में भी लापरवाही का एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां टेक्नीशियन 59 साल के शख्स राम मेहर को एमआरआई मशीन में डालकर भूल गए! जिसे किसी ने बाहर नहीं निकाला।

MRI शख्स को MRI मशीन में डालकर भूल गए टेक्नीशियन, सांस टूटने लगी तो...

इस बीच मरीज ने काफी हाथ-पांव मारे, लेकिन बेल्ट बंधी होने के कारण वो हिल भी नहीं पाया। जब उसे लगा कि जान जाने वाली है तो उसने आखिरी बार जोर लगाया। जिससे बेल्ट टूट गई और वह मशीन से बाहर निकल सका।

पीड़ित मरीज ने कर्मचारियों की गंभीर लापरवाही की शिकायत हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, डीजी हेल्थ डॉ. सूरजभान कंबोज, सेक्टर-5 पुलिस थाने में दे दी है। जिसमें उसने यह भी लिखा कि यदि वो 30 सेकंड और मशीन में रहता तो उसकी मौत निश्चित थी।

Hospital 2 शख्स को MRI मशीन में डालकर भूल गए टेक्नीशियन, सांस टूटने लगी तो...

वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि टेक्नीशियन ने ही मरीज को बाहर निकाला, सीसीटीवी फुटेज चैक करवा रहे हैं।सेंटर इंचार्ज अमित खोखर ने बताया मैंने टेक्नीशियन से बात की है, पेशेंट का 20 मिनट का स्कैन था, टेक्नीशियन को लास्ट 3 मिनट का सीक्वेंस लेना था, लास्ट के 2 मिनट रह गए थे।

यह भी पढ़ें : VIDEO : फरीदाबाद में बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन में जमकर चले लाठी-डंडे

मरीज को पैनिक क्रिएट हुआ और वह हिलने लग गया था। उन्हें हिलने के लिए मना किया था। टेक्नीशियन दूसरे सिस्टम में नोट्स चढ़ा रहा था, जब 1 मिनट रह गया था तो टेक्नीशियन ने देखा मरीज आधा बाहर आ गया था। टेक्नीशियन ने ही मरीज को बाहर निकाला।

---PTC NEWS---

Related Post