50 की उम्र में इस महिला ने जीते 4 मेडल, विदेश में बजा हरियाणा के नाम का डंका

By  Arvind Kumar December 18th 2019 11:36 AM

रेवाड़ी। (मोहिंदर भारती) कहते हैं पढ़ने, लिखने और खेलने की कोई उम्र नहीं होती। अगर इंसान कड़ी मेहनत करें तो बड़ी से बड़ी मुश्किल पर भी जीत हासिल कर सकते हैं। ऐसा ही कुछ 50 की उम्र में कर दिखाया गांव मीरपुर के रहने वाले डॉ सुधीर की पत्नी मधु यादव ने। मधु यादव ने एक, दो नहीं बल्कि चार मेडल जीतकर हरियाणा का परचम विदेश में फहराया है।

Gold Medal 1 50 की उम्र में इस महिला ने जीते 4 मेडल, विदेश में बजा हरियाणा के नाम का डंका

मलेशिया में आयोजित की गई 2 से 7 दिसंबर तक मास्टर्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गांव मीरपुर के डॉ. सुधीर यादव की पत्नी मधु यादव ने 2, 5 और 10 किलोमीटर की दौड़ में 3 गोल्ड मेडल जीते हैं। जबकि 1500 मीटर में मधु यादव ने रजत पदक पर कब्ज़ा जमाया है।

Gold Medal 3 50 की उम्र में इस महिला ने जीते 4 मेडल, विदेश में बजा हरियाणा के नाम का डंका

गोल्ड मेडल विजेता मधु का कहना है की खेलने की कोई उम्र नहीं होती। मैने पहले कभी भी खेलों में रूचि नहीं की लेकिन 45 की उम्र में मुझे इसका शोक लगा और मैंने खेलना शुरू किया। मेडल जीतना मेरा सपना था और इसे मैने 5 साल कड़ी मेहनत कर 50 की उम्र में हांसिल भी कर लिया है। मैं जब 45 साल की हुई तब खेलना शुरू किया और 50 की उम्र में ये अचीवमेंट हासिल कर लिया। मेडल जीतने के बाद मेरा आत्मविश्वास और बढ़ा है और मैं लोगों से यही कहूंगी की सबको खेलना चाहिए ताकि व्यक्ति को खुद पर विश्वास बना रहे और वह स्वस्थ्य रहे।

यह भी पढ़ेंस्कूल के तीन शिक्षकों पर धमकाने और यौन शोषण का आरोप, दो गिरफ्तार

---PTC NEWS---

Related Post