डॉलर लुटेरे गिरफ्तार, ईरान के रहने वाले हैं दोनों, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

By  Arvind Kumar December 11th 2019 10:16 AM -- Updated: December 11th 2019 10:18 AM

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) पुलिस की क्राइम यूनिट सेक्टर 40 ने लाखों के डॉलर लूट चुके दो विदेशी युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी बीते डेढ़, दो साल से गुरुग्राम के अस्पतालों के बाहर से इराक, ईरान और तुर्की के रहने वाले लोगों से पुलिसकर्मी बन उनके हज़ारों डॉलर लूट लेते थे। शिकायतों के बाद पुलिस ने लंबी भागदौड़ के उपरांत ईरान के रहने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

Arrest 3 डॉलर लुटेरे गिरफ्तार, ईरान के रहने वाले हैं दोनों, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

पुलिस की माने तो 59 वर्षीय आयूब और 33 वर्षीय एहसान नाम के बदमाशों को विदेशियों से लूट मामलों के चलते गिरफ्तार किया गया है। दोनों ईरान के रहने वाले हैं और दो महीने के टूरिस्ट वीज़ा पर भारत में आ पुलिस कर्मी बन ऐसी वारदातों को अंजाम दे फिर से ईरान की फ्लाइट पकड़ फरार हो जाते थे। एसीपी क्राइम की माने तो पुलिस गिरफ्त में आये यह दोनों आरोपी इतने शातिर है कि दिल्ली से टैक्सी लेकर आर्टिमिस, मेदांता या फोर्टिस के सामने इराक, ईरान या फिर तुर्की के लोगों को जिनके की रिश्तेदारों के इलाज इन तमाम अस्पतालों में चल रहे होते थे, को टारगेट कर उनके वीज़ा और कागज़ात चैक करने के बहाने से उनके बैग में रखे हज़ारों डॉलर पर हाथ साफ कर फरार हो जाते थे।

Police डॉलर लुटेरे गिरफ्तार, ईरान के रहने वाले हैं दोनों, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

पुलिस के अनुसार इन दोनों ने तकरीबन दर्जन भर डॉलर लूट की वारदातों को अंजाम दिया है। बहरहाल पुलिस इन दोनों को पुलिस रिमांड पर ले यह जानने की कोशिशों में लगी है कि कहीं इनका कोई गैंग दिल्ली एनसीआर में सक्रिय तो नहीं है। गुरुग्राम के अलावा और कहां-कहां इन दोनों शातिरों ने ऐसी वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस फिलहाल इसकी तफ्तीश में जुटी है।

यह भी पढ़ें: रोहिणी से युवती का किडनैप कर धारूहेड़ा में मारी 4 गोलियां

---PTC NEWS---

Related Post