इनवेस्टर को अगवा कर 15 लाख की डिमांड करने वाले दो पुलिसकर्मी बर्खास्त

By  Arvind Kumar January 5th 2020 11:16 AM

हांसी (संदीप सैनी)। बिजनेसमैन को अगवा कर लाखों रुपये की अवैध वसूली करने के मामले में हांसी जिला पुलिस के एसपी विरेंद्र सांगवान ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो पुलिस कर्मचारियों को सेवाओं से बर्खास्त कर दिया है। दोनों पुलिस कर्मचारियों पर हिसार के फ्यूचर मेकर कंपनी के इनवेस्टर को नीली बत्ती की गाड़ी में अगवा करके 15 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप है। आरोपित पुलिस कर्मचारियों को विजिलेंस ने अपनी जांच में दोषी पाया था। जिसके बाद एसपी ने कार्रवाई की है।

Two policemen sacked for kidnapping and demanding 15 lakh from investor इनवेस्टर को अगवा कर 15 लाख की डिमांड करने वाले दो पुलिसकर्मी बर्खास्त

हालांकि यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है। मामला सितंबर 2018 का है। हांसी जिला पुलिस में तैनात हेड कांस्टेबल विनोद कुमार व भरत सिंह ने अपने दो साथियों हांसी निवासी मनीष व आनंद के साथ मिलकर हिसार के शिव कॉलोनी निवासी हिसार के शिव कालोनी के रविकांत शर्मा को 18 सितंबर की रात नीली बत्ती लगी एक बोलेरो में अगवा कर लिया था। रविकांत फ्यूचर मेकर कंपनी का निवेशक था। रविकांत शर्मा ने विजिलेंस को शिकायत देकर कहा था कि 18 सितंबर की रात नीली बत्ती लगी एक बोलेरो में दो-तीन लोग वर्दी में आए थे। उनके साथ कुछ लोग सादी वर्दी में थे। वे घर से उसका अपहरण कर हांसी, नारनौंद, कैथल की तरफ ले गए थे। पुलिस कर्मचारियों व अन्य युवकों ने रविकांत के साथ मारपीट की थी व 15 लाख रुपये की डिमांग की थी।

Two policemen sacked for kidnapping and demanding 15 lakh from investor इनवेस्टर को अगवा कर 15 लाख की डिमांड करने वाले दो पुलिसकर्मी बर्खास्त

आरोपी मारपीट कर कह रहे थे कि तूने फ्यूचर मेकर कंपनी में बहुत रुपये कमा लिए व 15 लाख हमें दे। रविकांत ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने 5 लाख रुपये देने की हामी भरी थी जिसके बाद अपहरणकर्ता उसे तितरम चौक के पास छोड़कर फरार हो गए। जिसके बाद रविकांत के पास लगातार दोनों पुलिस कर्मचारियों के पैसे जमा करवाने के लिए फोन आने लगे। रविकांत ने 19 सितंबर 2018 को उनके बताए खाते में 20 हजार रुपये जमा करवाए थे। बाकी पैसे लेने के लिए बरवाला में मनीष को भेजा था। इसी बीच रविकांत ने पुलिस में शिकायत दे दी थी। जिसके बाद पुलिस ने मनीष को गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में पुलिस ने तीन पुलिस कर्मचारियों सहित पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था।

भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस

हांसी के एसपी विरेंद्र सांगवान ने बताया की जिला पुलिस के तमाम कर्मचारियों को ईमानदारी से ड्यूटी करने के सख्त निर्देश हैं। प्रदेश सरकार भी भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंट की नीति अपनाए हुए है। जिला पुलिस में तैनात दोनों पुलिस कर्मचारियों पर लगे आरोप विजिलेंस की जांच में सही पाए गए जिसके बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है।

Two policemen sacked for kidnapping and demanding 15 lakh from investor इनवेस्टर को अगवा कर 15 लाख की डिमांड करने वाले दो पुलिसकर्मी बर्खास्त

फतेहबाद का पुलिस कर्मचारी भी था वारदात में शामिल

फ्यूचर मेकर कंपनी के इनवेस्टर रविकांत को अगवा कर वसूली करने वालों में हांसी पुलिस के तैनात महम निवासी हेड कांस्टेबल भरत सिंह व नियाणा निवासी विनोद कुमार के साथ फतेहाबाद की दरियापुर चौकी के कांस्टेबल आनंद भी शामिल था। पुलिस कर्मचारियों के अलावा हांसी निवासी मनीष कुमार व आनंद भी व्यापारी को अगवा करने के षडयंत्र में शामिल थे। विजिलेंस ने इस मामले में जांच की थी व सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर बोलेरो व पैसे बरामद किए थे। हालांकि चारों के खिलाफ मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है लेकिन विजिलेंस जांच के आधार पर पुलिस विभाग ने हांसी में तैनात एचसी भरत सिंह व विनोद कुमार को बर्खास्त कर दिया है।

यह भी पढ़ेंननकाना साहिब पर हमला पूरे सिख समुदाय पर चोट, दिया जाएगा करार जवाब: संदीप सिंह

---PTC NEWS---

Related Post