नशे के सौदागरों पर नकेल जारी, 30 लाख की हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By  Arvind Kumar March 9th 2020 11:38 AM

चंडीगढ़। पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार के नेतृत्व में नशा के खिलाफ चल रहे अभियान को लगातार सफलता मिल रही है। इसी कड़ी में सीआईए स्टाफ फतेहाबाद की टीम ने गश्त के दौरान बड़ोपल चौकी के समीप कार सवार दो नशा तस्करों को भारी मात्रा में हेरोईन के साथ गिरफ्तार किया है। तस्करों के कब्जे से 150 ग्राम हेरोइन बरामद की है। जिसकी कीमत करीब 30 लाख रूपये आंकी गई है। दोनों के खिलाफ सदर थाना फतेहाबाद में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज गया है।

सीआईए स्टाफ फतेहाबाद टीम के इंचार्ज जोगेंद्र सिंह को सूचना मिली थी कि तस्कर दिल्ली से हेरोईन खरीदकर फतेहाबाद के रास्ते सिरसा जाने वाले है। इस सूचना पर उन्होंने एसआई किशोरीलाल के नेतृत्व में एक टीम गठित कर दी। पुलिस ने वाहनों की जांच शुरु कर दी।

Haryana Police | Two smugglers arrested with rupee 30 lakh heroin नशे के सौदागरों पर नकेल जारी, 30 लाख की हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

इस दौरान हिसार की ओर हरे रंग की एक कार आती दिखाई दी। पुलिस ने कार चालक को चैकिंग के लिए रुकने का ईशारा किया लेकिन चालक ने करीब 20 कदम दूरी पर ही कार को वापिस मुड़ने का प्रयास किया। शक होने पर पुलिस ने कार को मौके पर रूकवा लिया। कार चालक की पहचान बलवीर उर्फ सोनू व दूसरे ने अपना नाम रोहताश उर्फ घोलू निवासी तरकावाली जिला सिरसा के रुप में हुई है। तलाशी लेने पर बलवीर उर्फ सोनू से 150 ग्राम हेरोईन बरामद हुई। सूचना मिलने पर डीएसपी सुभाष चंद्र ने मौके पर पहुंचकर आरोपियों से पूछताछ की।

नाईजीरियन से लेकर आए थे हेरोईन

सीआईए स्टाफ फतेहाबाद टीम के इंचार्ज जोगेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी बलवीर ने पूछताछ में बताया है कि मेरे गांव का संजीव हेरोईन बेचने का काम करता है। कल संजीव ने ही उसे 100 ग्राम हेरोईन लाने का आर्डर दिया था। इसके अलावा 30 ग्राम बलवीर व 20 ग्राम हेरोईन रोहताश उर्फ घोलू की थी। इसलिए दोनों बलवीर व रोहताश दिल्ली में नाईजीरियन से 150 ग्राम हेरोईन खरीदकर कार में वापिस आ रहे थे। उन्होंने बताया कि आरोपी बलवीर पर पहले भी मादक पदार्थ अधिनियम के मामले दर्ज है। दोनों आरोपियों को कल कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड अवधि के दौरान नशे के नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की भी पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: शौचालय में मिली दो माह की बच्ची, काला टीका लगाकर वाशबेसिन में छोड़ गई मां

---PTC NEWS---

Related Post