देश में कल से अनलॉक 1.0 होगा लागू, इन गतिविधियों की मिलेगी इजाजत

By  Arvind Kumar June 7th 2020 02:41 PM

नई दिल्ली। लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक फेज-1 में कई जरुरी चीजों को अनलॉक किया जा रहा है। इस लेकर राज्य सरकारों ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं। कल यानी 8 जून से शर्तों के साथ कई गतिविधियों को शुरू करने की इजाजत दी गई है। ज्यादातर राज्यों ने धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल व रेस्तरां को सोमवार से खोलने की सशर्त अनुमति दी है। लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंस, मास्क सहित अन्य गाइड लाइन की पालना करनी होगी।

रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों को कल से मिलने वाली रियायतों का ऐलान किया है। उनके ऐलान में शराब पर से 70 फीसदी टैक्ट की वापसी, मंदिर-मस्जिद में एंट्री, यूपी-हरियाणा से दिल्ली में एंट्री समेत कई कुछ शामिल है।

उधर हरियाणा सरकार ने प्रदेश में 8 जून से अनलॉक-1 के तहत सामाजिक दूरी की पालना के साथ धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल्स खोलने का निर्णय लिया है। हालांकि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए फरीदाबाद और गुरुग्राम में अभी धार्मिक संस्थानों और शॉपिंग मॉल्सा को नहीं खोला जाएगा।

हालांकि, कंटेनमेंट जोन में पाबंदियां पहले की तरह ही लागू रहेंगी। कंटेनमेंट जोन में फिलहाल किसी तरह की राहत लोगों को नहीं मिलेंगी।

Unlock 1.0 will be implemented in the country from tomorrow, these activities will be allowedबता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते एहतियातन 25 मार्च से देश में लॉकडाउन लागू है। उसके बाद से ही देशभर में स्कूल-कॉलेजों के साथ-साथ धर्म स्थल, दफ्तर, शॉपिंग मॉल, होटल-रेस्टोरेंट बंद पड़े हैं। 1 जून से 'अनलॉक 1.0' शुरू हुआ है। इसके तहत चरणबद्ध तरीके से गतिविधियों को शुरू करने की इजाजत दी जा रही है।

---PTC NEWS---

Related Post