सिरसा में पुलिस और किसानों के बीच धक्का मुक्की, वाटर कैनन का इस्तेमाल

By  Arvind Kumar April 7th 2021 03:56 PM

सिरसा। (सुरेन सावंत) नगर परिषद के चेयरपर्सन के चुनाव आज भारी हंगामे के बीच संपन्न हुए। पिछले काफी समय से सिरसा नगर परिषद चेयरपरसन की कुर्सी खाली थी जिसको लेकर आज चुनाव होने थे। इन चुनावों में विधायक और सांसद भी अपना वोट डालते हैं। इस बात की भनक किसानों को मिली कि विधायक गोपाल कांडा और सांसद सुनीता दुग्गल सिरसा नगर परिषद पहुंच रहे हैं तो किसान भी नगर परिषद पहुंचे जहां पुलिस ने पहले ही इस संभावना को देखते हुए चारों तरफ बैरिकेट्स लगा रखे थे।

किसानों को जैसे ही सूचना मिली की विधायक गोपाल कांडा और सांसद सुनीता दुग्गल नगर परिषद पहुंच चुके हैं तो उनका विरोध तेज हो गया और उन्होंने पुलिस बैरिकेट्स तोड़ने के प्रयास किये। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई जिसमें कई सिख किसानों की पगड़ियां तक खुल गईं।

Farmers Protest सिरसा में पुलिस और किसानों के बीच धक्का मुक्की, वाटर कैनन का इस्तेमाल

वहीं किसानो को नगर परिषद से दूर रखने के लिए प्रशासन द्वारा वाटर केनन का इस्तेमाल भी किया गया। आंसू गोला छोड़ने की मशीन भी मंगवाई गई लेकिन छोड़े नहीं गए। किसानों और पुलिस प्रशासन के बीच ये सारी मशक्क्त लगभग 3 घंटे तक चलती रही। इस दौरान पार्षदों के जाने पर किसान उनकी गाड़ियों के आगे लेटते तक नज़र आये। वहीं प्रशासन द्वारा विधायक गोपाल कांडा को एसडीएम की गाड़ी और सांसद सुनीता दुग्गल को भी किसी सरकारी गाड़ी द्वारा निकाला गया।

यह भी पढ़ें- बीजेपी सांसद का किसानों ने किया विरोध, गाड़ी पर किया पथराव

यह भी पढ़ें- न्यायमूर्ति नथालपति वेंकट रमण होंगे भारत के अगले मुख्य न्यायाधीश

 

Farmers Protest सिरसा में पुलिस और किसानों के बीच धक्का मुक्की, वाटर कैनन का इस्तेमाल

किसान गुरनाम सिंह और हरविंदर सिंह ने बताया कि उनका विरोध नगर परिषद इलेक्शन को लेकर नहीं है लेकिन उनका विरोध विधायक गोपाल कांडा और सांसद सुनीता दुग्गल को लेकर है। क्योंकि इनको पहले ही चेताया जा चुका है कि अगर ये लोग कहीं भी किसी भी तरह के प्रोग्राम में शहर में या गांव में जाएंगे तो इनको किसानों के विरोध का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने भी उनके साथ ज्यादती की है उनके कई साथियों को चोटें लगी हैं और कई सिख साथियों की पगड़ियां तक खुल गईं जिसका खामियाजा आने वाले दिनों में इन्हें भुगतना पड़ेगा।

Farmers Protest सिरसा में पुलिस और किसानों के बीच धक्का मुक्की, वाटर कैनन का इस्तेमाल

वहीं सिरसा के एसडीएम जयवीर यादव ने बताया कि नगर परिषद चेयरपर्सन के चुनाव के लिए 2 उम्मीदवार थे जिसमें से रीना सेठी विजयी हुई हैं जिन्हे 17 वोट मिले वहीं दूसरी उम्मीदवार सुमन बामनिया थी जिन्हें 15 वोट मिले। इस वोटिंग के दौरना सिरसा के विधायक गोपाल कांडा और सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल भी मौजूद थी।

Related Post