फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

By  Arvind Kumar March 9th 2020 12:07 PM

शिमला। मार्च माह में भी हिमाचल में बारिश एवम बर्फबारी का दौर थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा हुई भारी बारिश और बर्फबारी के बाद प्रदेश में एक बार फिर मौसम बिगड़ रहा है। दो दिन तक धूप खिलने के बाद फिर से येल्लो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 11 व 12 मार्च को मौसम विभाग ने प्रदेश के ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश को चेतावनी जारी की है। प्रदेश के लोगों को अभी तक ठंड से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

Weather will change again, Himachal Meteorological Department issues Orange alert फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग शिमला ने 10 मार्च से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना व्यक्त की है। ऐसे में एक बार फिर से प्रदेश में बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू होगा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 14 मार्च तक मौसम खराब बना रहेगा। मौसम विभाग ने 11 और 12 मार्च को भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है। इसके लिए विभाग ने 11 मार्च के लिए येलो अलर्ट जबकि 12 मार्च के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान प्रदेश में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश-बर्फबारी और ओलावृष्टि होने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंकोरोना वायरस को लेकर स्कूलों को डीसी की हिदायत

---PTC NEWS---

Related Post