कोरोना वायरस को लेकर स्कूलों को डीसी की हिदायत

DC Shimla instructs schools regarding corona virus
कोरोना वायरस को लेकर स्कूलों को डीसी की हिदायत

शिमला। कोरोना वायरस को लेकर विश्व भर में डर का माहौल है। भारत में भी कोरोना ने अपने पांव पसार लिए हैं। जिससे देश के लोग दहशत में है। हिमाचल में भी कोरोना को लेकर संदिग्ध आने से हड़कंप मच गया था। हालांकि तीनों मामलों में रिपोर्ट नेगटिव आई है। कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है। इसी कड़ी में कारोना वायरस को लेकर शिमला प्रशासन की स्कूल प्रबंधन के साथ बैठक आयोजित की गई।

उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने बचत भवन सभागार में शिमला नगर के अंतर्गत आने वाले विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य के साथ कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में बैठक आयोजित की। डीसी शिमला अमित कश्यप ने कहा कि कारोना को लेकर डरने की जरूरत नही है। क्योंकि हिमाचल में अभी कारोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। बावजूद इसके ऐहतिहात बरतना जरूरी है।

DC Shimla instructs schools regarding corona virus
कोरोना वायरस को लेकर स्कूलों को डीसी की हिदायत

डीसी ने बताया कि ऐसे व्यक्ति जिन्होंने पिछले 14 दिनों के दौरान चीन या कोरोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा की है और उनमें अचानक बुख़ार, खांसी व सांस लेने में परेशानी हो उसकी सूचना टोल फ़्री नंबर 104 में दें। 28 दिनों तक ये वायरस सक्रिय रहता है। इसलिए खांसते छींकते वक़्त शिष्टाचार रखें। हाथों की नियमित सफ़ाई रखें व भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से परहेज़ करें। डीसी ने स्कूलों को प्रार्थना सभा को टालने की हिदायत दी गई है। साथ ही पुरस्कार वितरण समारोह न करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना से निपटने के लिए भारत ने कसी कमर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने उठाया ये कदम

—PTC NEWS—