राजनीति

अनिल विज को अब नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

By Arvind Kumar -- December 05, 2020 5:12 pm -- Updated:Feb 15, 2021

रोहतक। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अब वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं दी जाएगी। पीजीआईएमएस रोहतक की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ पुष्पा दहिया ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगेगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के 42 दिन बाद वॉलंटियर में एंटीबॉडी बनती है। पहली डोज के बाद दूसरी डोज दी जाती है।

Corona vaccine अनिल विज को अब नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बाद कोविड - 19 के नियमों की पालना करनी होती है। वहीं उन्होंने बताया कि किसको वैक्सीन और किसको प्लेसिबो लगी, यह गुप्त रखा जाता है। अनिल विज को वैक्सीन या प्लेसिबो लगी, इसकी जानकारी सिर्फ आईसीएमआर के पास है।

यह भी पढ़ें- आंदोलन में शामिल एक और किसान की मौत

यह भी पढ़ें- कंगना और दिलजीत दोसांझ के बीच ट्विटर पर छिड़ी तीखी ‘जंग’

Corona vaccine अनिल विज को अब नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

बता दें कि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री ने खुद ट्वीट कर दी है। उन्होंने बताया कि वे अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में भर्ती हैं।

Corona vaccine अनिल विज को अब नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

साथ ही अनिल विज ने पिछले दिनों उनके संपर्क में आए लोगों से कोरोना टेस्ट करवाने का आग्रह किया है। बता दें कि बीते दिनों बाबा रामदेव भी अनिल विज से मिल चुके हैं। इसके साथ ही कई अन्य नेताओं ने भी अनिल विज से मुलाकात की है।

  • Share