Advertisment

कोरोना वायरस: यूपी में जल्द शुरू होगा भारत बायोटेक की वैक्सीन का तीसरे फेज का ट्रायल

author-image
Arvind Kumar
New Update
कोरोना वायरस: यूपी में जल्द शुरू होगा भारत बायोटेक की वैक्सीन का तीसरे फेज का ट्रायल
Advertisment
publive-imageनई दिल्ली। भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन कोवैक्सिन के तीसरे चरण का ट्रायल उत्तर प्रदेश में भी जल्द ही शुरू हो जाएगा। उत्तर प्रदेश के प्रधान स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक लखनऊ और गोरखपुर में अक्टूबर के महीने में कोवैक्सिन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू किया जाएगा।
Advertisment
Bharat Biotech Vaccine Trial in UP | Coronavirus News Update वहीं पंजाब में भी Covaxin का तीसरे चरण का ट्रायल किया जाएगा। यहां तीन सरकारी मेडिकल कॉलेज में इस वैक्सीन का ट्रायल किया जाएगा। पंजाब में ट्रायल की शुरुआत 15 अक्टूबर से की जा सकती है। Bharat Biotech Vaccine Trial in UP | Coronavirus News Update educareबता दें कि कोवैक्सिन को भारत बायोटेक और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने मिलकर तैयार किया है। फिलहाल इस वैक्सीन का दूसरे चरण का ट्रायल चल रहा है। दूसरे चरण में पूरे देश में 9 इंस्टीट्यूट में 380 वॉलंटियर को यह वैक्सीन लगाई गई है।
Advertisment
यह भी पढ़ें: कृषि बिलों के विरोध में आए हरियाणा के ये बीजेपी नेता यह भी पढ़ें: 
Advertisment
कोविड-19 के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे CSIR और माइलन Bharat Biotech Vaccine Trial in UP | Coronavirus News Update गौर हो कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 58,18,571 पर पहुंच गई है। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 86,052 नए मामले सामने आए और 1,141 मौतों हुईं है। देश में 9,70,116 सक्रिय मामले, 47,56,165 ठीक/डिस्चार्ज/विस्थापित मामले और 92,290 मौतें शामिल हैं। -
coronavirus-vaccine coronavirus-news-update bharat-biotech-vaccine-trial-in-up covaxin-trial-in-uttar-pradesh
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment