हरियाणा विस चुनाव: बीजेपी के ये नेता अपने पुत्र-पुत्रियों को टिकट पर अड़े!

By Arvind Kumar - September 26, 2019 2:09 pm

चंडीगढ़। विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही नेता अपनी गोटियां फिट करने में जुट गए हैं। इसे लेकर ज्यादातर पार्टियों में घमासान मचा हुआ है। टिकट के सबसे ज्यादा तलबगार बीजेपी में है। बीजेपी में कुछ ऐसे नेता भी हैं जो अपनों को टिकट मांग रहे हैं। हरियाणा भाजपा के कई दिग्गज नेता अपने पुत्र-पुत्रियों के लिए टिकट चाह रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भाजपा से अपनी बेटी आरती राव को टिकट दिलाने पर अड़ गए हैं।

bjp 1 हरियाणा विस चुनाव: बीजेपी के ये नेता अपने पुत्र-पुत्रियों को टिकट पर अड़े

उधर इंद्रजीत की तरह ही फरीदाबाद सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी बेटे के लिए टिकट मांग रहे हैं। खबर तो यह भी है कि मंत्री रामबिलास शर्मा भी चाहते हैं कि इस बार उनके बेटे को टिकट मिल जाए। इस तरह से अपनों के लिए टिकट मांगने वाली सूची में दर्जनों नेता शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंबीजेपी में शामिल हुई कांग्रेस नेता कैलाशो सैनी, योगेश्वर दत्त भी जल्द थामेंगे दामन

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद चौ. बीरेंद्र सिंह के परिवार का हवाला देकर टिकट मांग रहे हैं, क्योंकि उनके बेटे बृजेन्द्र सिंह हिसार लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं और उनकी पत्नी प्रेमलता उचाना कलां सीट से विधायक हैं। ऐसे में परिवारवाद के खिलाफ आवाज उठाने वाली पार्टी के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। देखना होगा कि ये नेता पार्टी पर दबाव बनाने में कितना सफल हो पाते हैं और अपनों को टिकट दिला पाते हैं या नहीं।

देखिए वो लिस्ट जिसमें एक ही परिवार के सदस्य बीजेपी में कई पदों पर काबिज हैं!

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img