राजनीति

SYL की खुदाई हेतु किसान उठाए कस्सी, सरकार देगी साथ: ओपी धनखड़

By Arvind Kumar -- December 23, 2020 9:12 am -- Updated:Feb 15, 2021

रेवाड़ी। (महेंद्र भारती) भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पत्रकारों बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब हरियाणा का बड़ा भाई है। एसवाईएल के पानी पर छोटे भाई हरियाणा का हक भी है। पंजाब को बड़े भाई का धर्म निभाते हुए हरियाणा को उसके हक का पानी देना चाहिए।

OP Dhankar on SYL Issue SYL की खुदाई हेतु किसान उठाए कस्सी, सरकार देगी साथ: ओपी धनखड़

उन्होंने कहा कि अपने हक के लिए यदि हरियाणा का किसान कस्सी उठाकर एसवाईएल की खुदाई करेगा तो प्रदेश सरकार उनका कदम-कदम पर साथ देगी। इससे न केवल हरियाणा के हिस्से का पानी मिलेगा, बल्कि दक्षिणी हरियाणा के खेतों में हरियाली आएगी।यह भी पढ़ें- CBSE की परीक्षा स्थगित, फरवरी के बाद तय होगी एग्जाम की तारीख

OP Dhankar on SYL Issue SYL की खुदाई हेतु किसान उठाए कस्सी, सरकार देगी साथ: ओपी धनखड़

धनखड़ ने किसान आंदोलन को लेकर कहा कि किसानों से बातचीत के लिए केंद्र सरकार के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। सरकार ने एमएसपी सहित किसानों की अधिकतर मांगों पर सहमति भी दी है। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों ने जितने भी संशोधन दिए, केंद्र सरकार ने नम्रता के साथ स्वीकार किए। आगे भी जो सुझाव आएंगे, उन्हें भी स्वीकार किया जाएगा।
यह भी पढ़ें- VIDEO: किसानों ने सीएम खट्टर को दिखाए काले झंडे, काफिले पर फंके डंडे

OP Dhankar on SYL Issue SYL की खुदाई हेतु किसान उठाए कस्सी, सरकार देगी साथ: ओपी धनखड़

ओपी धनखड़ ने कहा कि एमएसपी को लेकर किसानों की शंका पहले ही दूर की जा चुकी है। कांट्रेक्ट खेती पर उन्होंने कहा कि दूध लेने वाला भैंस थोड़े ही ले जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जिसने वर्षों तक स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को दबाकर रखा, वह आज किसान हितैषी होने का ढोंग कर रही है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री होते हुए कभी भी किसानों का अहित नहीं हो सकता तथा तीन कृषि कानून किसानों के कल्याण में एक मील का पत्थर साबित होंगे।

  • Share