हरियाणा

हरियाणा में नहीं होगी इस बार बिजली की कमी, जरूरत पड़ने पर इलेक्ट्रिसिटी की खरीद करेगी सरकार: रणजीत सिंह

By Vinod Kumar -- March 31, 2022 6:20 pm

सिरसा/सुरेन सावंत: हरियाणा में गर्मी के मौसम में बिजली कटौती नहीं बिल्कुल नहीं होगी। इसका दावा खुद हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने किया है। उन्होंने ने कहा की 1 अप्रैल हरियाणा को केंद्र सरकार की तरफ से विशेष पूल के तहत 708 मेगावाट बिजली की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश में बिजली की कोई कमी नहीं है कल तक 7100 मेगावॉट बिजली उपलब्ध थी और वहीं दूसरी राज्यों में बिजली कट की दिक्कत है, लेकिन हरियाणा में किसी तरह का कोई कट नहीं लग रहा है। वहीं, अगर जरुरत पड़ने पर सरकार बिजली की खरीद भी कर लेती है।

Chaudhary Ranjit Singh, shortage of electricity, Haryana, electricity

केंद्र सरकार की तरफ से विशेष पूल के तहत 708 मेगावाट बिजली मिलने से हरियाणा का कम्फर्ट लेवल 8000 मेगावॉट तक पहुंच जाएगा। हरियाणा में 7000 मेगावाट के आसपास ही बिजली की मांग रहने वाली है। साथ ही NTPC की तरफ से उन्हें बिजली मुहैया हुई है और दिल्ली की इंडस्ट्री हरियाणा में शिफ्ट हो रही है। एनसीआर में भी लोग शिफ्ट हो रहे हैं, जिस कारण हरियाणा में बिजली की मांग बढ़ी है।

Chaudhary Ranjit Singh, shortage of electricity, Haryana, electricity

वहीं, चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि जिस तरह से पंजाब में छोटी पार्टियों का हाल हुआ है उससे लगता है कि आने वाले समय में रीजनल पार्टी का भविष्य नहीं है और कांग्रेस गुटबाजी के कारण इतिहास बनती जा रही है। आने वाला समय बीजेपी का है।

Chaudhary Ranjit Singh, shortage of electricity,  Haryana, electricity

  • Share