विकासोन्मुखी, गरीब हितैषी और भविष्य के अनुकूल है बजट: मनोहर लाल

By Arvind Kumar - February 02, 2021 9:02 am

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत केंद्रीय बजट-2021-22 को विकासोन्मुखी, गरीब हितैषी और भविष्य के अनुकूल बताया है। उन्होंने कहा कि बजट में खेती, स्वास्थ्य सेवाओं, बुनियादी ढांचे, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों पर विशेष ध्यान दिए जाने से हरियाणा के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

CM Manohar Lal on budget विकासोन्मुखी, गरीब हितैषी और भविष्य के अनुकूल है बजट: मनोहर लाल

एक बयान में मनोहर लाल ने प्रतिकूल परिस्थितियों के बीच बजट पेश करने के लिए निर्मला सीतारमण को बधाई दी और कहा कि यह बजट अर्थव्यवस्था को व्यापकरूप से बढ़ावा देगा और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को और मजबूत करेगा। मुख्यमंत्री ने निर्मला सीतारमण को देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों केलिए स्वामित्व योजना का विस्तार करने की घोषणा के लिए धन्यवाद भी दिया।

CM Manohar Lal विकासोन्मुखी, गरीब हितैषी और भविष्य के अनुकूल है बजट: मनोहर लाल

उन्होंने कहा कि हरियाणा अग्रणी राज्य है, जिसने गांवों को लाल डोरा से मुक्त करने की योजना शुरू की, ताकि ग्रामीणों को उनकी संपत्ति का मालिकाना हक मिले और जमीन खरीदने व बेचने का अधिकार मिले और उस पर कर्ज लिया जा सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा की इस योजना को पूरे देश में सराहा जा रहा है और वर्तमान में इसे आठ राज्यों में ‘‘प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना’’ के नाम से चलाया जा रहा है।

CM Manohar Lal on budget विकासोन्मुखी, गरीब हितैषी और भविष्य के अनुकूल है बजट: मनोहर लाल

उन्होंने कहा कि किसानों, स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र, किफायती आवास के लिए महत्वपूर्ण बजट आवंटन और घोषणाएं तथा उज्जवला योजना के विस्तार से इन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में राज्य सरकार की चल रही योजनाओं और योजनाबद्ध प्रयासों के साथ तालमेल होगा।

यह भी पढ़ें- बजट पर विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रिया, मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली के साथ धोखा किया

यह भी पढ़ें- Budget 2021: पेट्रोल पर ढाई तो डीजल पर लगाया गया 4 रुपए कृषि सेस

adv-img
adv-img