राजनीति

आज पेश होगा हरियाणा का बजट, बड़ी घोषणा कर सकते हैं मुख्यमंत्री

By Arvind Kumar -- March 12, 2021 9:37 am -- Updated:March 12, 2021 9:39 am

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (जिनके पास वित्त मंत्रालय भी है) आज दोपहर 12 बजे वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगे। बजट पेश करने से पहले मुख्यमंत्री अपने निवास पर पूजा अर्चना करेंगे और फिर विधानसभा आएंगे। मुख्यमंत्री इस बार भी डिजिटल रूप से ही बजट पेश करेंगे। इसके लिए पिछले वर्ष विधानसभा की ओर से विधायकों और मंत्रियों को टैब दिए गए थे। आज विधायकों और मंत्रियों को उन टैब को साथ लाने के लिए कहा गया है।

haryana budget आज पेश होगा हरियाणा का बजट, बड़ी घोषणा कर सकते हैं मुख्यमंत्री

बता दें कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार का यह दूसरा बजट होगा। इस बजट में बीजेपी के साथ-साथ सत्ता में उनकी सहयोगी पार्टी जेजेपी की घोषणाओं का क्रियान्वयन भी देखने को मिल सकता है।
यह भी पढ़ें- राकेश टिकैत बोले- आंदोलन 2024 तक भी चल सकता है

यह भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव औंधे मुंह गिरा

haryana budget आज पेश होगा हरियाणा का बजट, बड़ी घोषणा कर सकते हैं मुख्यमंत्री

विधानसभा बजट सत्र के दौरान ही जननायक जनता पार्टी की विधायक नैना सिंह चौटाला राज्य सरकार से बुढ़ापा पेंशन बढ़ाने की मांग कर चुकी हैं। जेजेपी ने चुनाव से पहले बढ़ापा पेंशन 5100 रूपये करने का वादा किया था। देखना होगा कि बजट में मुख्यमंत्री पेंशन को लेकर क्या घोषणा करते हैं।

haryana budget आज पेश होगा हरियाणा का बजट, बड़ी घोषणा कर सकते हैं मुख्यमंत्री

माना जा रहा है कि बजट में स्वास्थ्य और कृषि क्षेत्र पर काफी जोर रहेगा। जहां कोरोना वैक्सीन को लेकर बजट में कोई बड़ी घोषणा की उम्मीद है वहीं किसानों से जुड़ी कोई बड़ी घोषणा भी मुख्यमंत्री कर सकते हैं।

  • Share