सीएम मनोहर लाल ने किसानों से किया आंदोलन खत्म करने का आग्रह

By Arvind Kumar - May 22, 2021 10:05 am

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसानों से आंदोलन खत्म करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि जिला उपायुक्त इस महामारी से लड़ने के लिए आंदोलन कर रहे किसानों को सरकार का सहयोग करने हेतु राज़ी करने के लिए समर्पित प्रयास करें। उन्होंने कहा कि उन्होंने स्वयं भी किसानों से आग्रह किया है कि समय की जरूरत को समझते हुए किसान भाई अपना आंदोलन तुरंत वापस लें ताकि कोरोना संक्रमण की श्रंखला को तोड़ा जा सके।
Farmers to observe May 26 as 'Black Day' marking six months of protest

उन्होंने कहा कि यह मानवता पर आया सबसे बड़ा संकट है, इसलिए हम सभी को मिलकर लडऩा होगा। यह महामारी किसी व्यक्ति, शहर या किसी वर्ग की नहीं है यह लड़ाई सबको मिलकर लडऩी है।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि हरियाणा ग्रामीण सामान्य स्वास्थ्य जांच योजना (एचवीजीएचसीएस) के तहत गांवों में घर-घर जाकर स्वास्थ्य जांच करने वाली टीम के प्रत्येक सदस्य का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। दरअसल मुख्यमंत्री कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर अधिकारियों से बैठक कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: हुड्डा बोले- किसानों पर दर्ज सभी मुकदमे वापस ले सरकार

यह भी पढ़ें: MSMEs को 15 दिन में उद्योग शुरू करने की इजाजत दे रही है हरियाणा सरकार – डिप्टी सीएम


बैठक के दौरान मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि अब तक मल्टीडिसिप्लिनरी टीमों द्वारा 4097 गांवों में 11,08,415 घरों को कवर किया जा चुका है और 47,57,036 व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जांच की गई है। यह भी बताया गया कि गांव में बने आईसोलेशन सेंटर में करीब 284 लोगों का इलाज चल रहा है।

adv-img
adv-img