टिकट चैकिंग के लिए फ्लाइंग पहुंची तो बस कंडक्टर ने बम की अफवाह फैला भगा दी सवारियां?

Bus conductor
चैकिंग के लिए फ्लाइंग पहुंची तो बस कंडक्टर ने बम की अफवाह फैला भगाई सवारियां?

हमीरपुर। एचआरटीसी में कई ऐसे परिचालक हैं जो निगम के खजाने में सेंध लगा रहे हैं! कुछ परिचालक तो टांका मारने के चक्कर में सवारियों की जान तक को जोखिम में डाल रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला हमीरपुर से भी सामने आया है, जहां एक परिचालक ने टिकट चैकिंग टीम को आता देख बस में बम होने की अफवाह फैलाकर सवारियों को भगा दिया। ऐसे में सवारियां अपनी जान बचाने के चक्कर में आनन-फानन में बस से उतर गईं। लेकिन गनीमत यह रही कि सवारियों को इस दौरान कोई चोट नहीं आई।

HRTC
टिकट चैकिंग के लिए फ्लाइंग पहुंची तो बस कंडक्टर ने बम की अफवाह फैला भगा दी सवारियां?

ये सब घटनाक्रम फ्लाइंग टीम ने दूर से देख लिया। जब फ्लाइंग टीम बस के पास पहुंची तो बस में केवल सात सवारियां ही बैठीं मिलीं। टीम ने जब टिकट काटने की मशीन की स्टेटस रिपोर्ट चैक की तो उसमें केवल 18 लोगों के टिकट बने थे। लेकिन कैश बैग से 4610 रुपए बरामद हुए। बताया जा रहा है कि बस में 40 से 45 यात्री सवार थे और फ्लाइंग टीम को संदेह था कि कंडक्टर ने उनका टिकट नहीं काटा था। फ्लाइंग टीम का यह संदेह उस समय पक्का हो गया जब कैश बैग में 2045 रुपए अधिक मिले। ऐसे में यह साफ था कि जो यात्री भगाए गए हैं, वे बिना टिकट के थे।

यह भी पढ़ें : चालक ने कुत्ते पर पार्क कर दी कार और फिर चला गया घर

Bus conductor
टांका मारने के आरोपी कंडक्टर के खिलाफ अब एचआरटीसी ने जांच बिठा दी है

बहरहाल टांका मारने के आरोपी कंडक्टर के खिलाफ अब एचआरटीसी ने जांच बिठा दी है। देखना होगा कि जांच में क्या निकलकर सामने आता है। वैसे यह पहली घटना नहीं है जब एचआरटीसी का कंडक्टर टांका मारते पकड़ा गया हो। इससे पहले भी कई कंडक्टर टिकट देने में हेराफेरी करते पकड़े गए हैं। इसलिए निगम की अब ऐसे कंडक्टरों पर पैनी नजर है जिनकी वजह से निगम के खजाने के भारी नुकसान हो रहा है।

यह भी पढ़ें : फार्मा फैक्टरी के कर्मचारियों को ले जा रही बस पलटी, 35 घायल