अपराध/हादसा

CU MMS CASE: युवती समेत दोनों आरोपियों को कोर्ट में किया गया पेश, सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेजे गए तीनों आरोपी

By Vinod Kumar -- September 19, 2022 4:37 pm

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुए एमएमएस कांड में शामिल तीन आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा दिया है। पुलिस ने तीनों का दस दिन के लिए रिमांड मांगा था। इस दौरान एक बड़ा खुलासा हुआ है।

आरोपियों के वकील ने कहा कि आरोपी लड़की की तरह एक और लड़की का ऐसा ही वीडियो एक मोबाइल फोन से मिला है। बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुए एमएमएस कांड का है। इस वीडियो में वॉर्डन आरोपी लड़की को फटकार लगा रही है। इसके साथ ही एक अन्य वीडियो में कुछ लड़कियां आरोपी लड़की से अश्लील वीडियो के बारे में पूछताछ कर रही है।

Chandigarh University row: Authorities issue statement, deny any suïcide bid by students

वहीं, गर्ल होस्टल में लड़कियों के वीडियो बनाने के मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने दो वॉर्डन को सस्पेंड कर दिया है। इनमें से एक वॉर्डन वायरल हुए वीडियो में नजर आ रही थी। अन्य वॉर्डन का तबादला किया जा रहा है। साथ ही हॉस्टल की टाइमिंग भी बदली जा रही है।

इसके साथ ही छह दिन के लिए कैंपस को बंद कर दिया गया है। इस मामले में रविवार देर रात तक यूनिवर्सिटी के बाहर विरोध प्रदर्शन चलता रहा। पुलिस के मनाने के बाद कुछ छात्र वापस लौट गए, लेकिन कुछ छात्र रात भर धरने पर बैठे रहे। यूनिवर्सिटी में नहाती हुई छात्राओं के वीडियो बनाने के बाद पिछले कई घंटों से महौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

Chandigarh University row: Authorities issue statement

वहीं, यूनिवर्सिटी प्रशासन लगातार कह रहा है कि आरोपी छात्रा ने किसी लड़की का वीडियो नहीं बनाया है और ना ही इस तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर लीक हुए हैं। वहीं, कुछ छात्राओं के आत्महत्या की अफवाहें भी उड़ने लगी थी। इसे पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नकार दिया है।

पुलिस ने इस मामले में कहा कि आरोपी छात्रा के मोबाइल से सिर्फ एक वीडियो ही मिला है। मोबाइल से मिला वीडियो भी छात्रा का है। छात्रा ने अपना वीडियो ही दोस्त को भेजा था। आरोपी छात्रा के मोबाइल और लैपटॉप की फोरेंसिक जांच की जाएगी । पुलिस ने इस पूरे प्रकरण में यूनिवर्सिटी की छात्रा समेत उसके ब्बॉयफ्रेंड और उसके समेत तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया है।

  • Share