राजनीति

दिग्विजय चौटाला बोले- किसान आंदोलन की आड़ में राजनीति कर रहा विपक्ष 

By Arvind Kumar -- August 30, 2021 9:43 am -- Updated:August 30, 2021 9:43 am

भिवानी/चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार से विपक्षी पार्टियां घबरा गई है इसलिए किसानों के नाम पर विपक्षी नेता अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम स्वयं किसान हैं और किसानों भाईयों की जायज मांग मनवाने के लिए वचनबद्ध हैं और इसके लिए किसानों को बातचीत का रास्ता अपनाना पड़ेगा।


दिग्विजय चौटाला ने कहा कि पंजाब के नेता अपनी राजनीति चमकाने के लिए हरियाणा का माहौल खराब कर रहे है जो कि कतई सही नहीं है। यह बात उन्होंने भिवानी में आयोजित युवा सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान लगातार दूसरी बार जिला पार्षद बने मनोज यादव के नेतृत्व में हजारों युवाओं ने इनेलो को अलविदा कहते हुए जननायक जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। वहीं इनके अलावा अनुसूचित जाति से जुड़े सैकड़ों परिवार भी कांग्रेस छोड़कर जेजेपी में आए।

यह भी पढ़ें- लाठी-गोली से नहीं, लोगों का दिल जीतकर चलती है सरकार- हुड्डा

यह भी पढ़ें- Tokyo Paralympics: हाई जंप में निषाद कुमार ने जीता रजत पदक

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि चुनाव से पूर्व जेजेपी द्वारा किए गए वादों को पूरा करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अनेकों जन-कल्याणकारी योजनाओं को अमलीजामा पहना रहे है, जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश के युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत रोजगार का हक दिलाने, पंचायतीराज संस्थाओं को मजबूत करके ग्रामीण विकास को बढ़ावा देने, बुजुर्गों की पेंशन में बढ़ोतरी जैसे अनेकों कदम उठाए जा रहे है।


इसी तरह सरकारी सेवाओं में ठेका प्रथा से आजादी दिलाने का काम हरियाणा सरकार ने किया है, सरकार द्वारा आउटसोर्सिंग से जुड़ी सेवाओं में ठेका प्रथा बंद करने के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम बनाने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर हरियाणा डेयरी विकास संघ चेयरमैन रणधीर सिंह, जिला प्रधान विजय गोठड़ा, दादरी जिला प्रधान नरेश द्वारका आदि मौजूद रहे।

  • Share