बीजेपी की तिरंगा यात्रा में जाने पर किसान के बहिष्कार का मामला, 3 पर मामला दर्ज

By Arvind Kumar - August 18, 2021 9:08 am

हांसी। बीजेपी की तिरंगा यात्रा में जाने पर किसान के बहिष्कार के मामले में हांसी पुलिस ने संज्ञान ले लिया है। हांसी पुलिस अधीक्षक नीतिका गहलोत द्वारा मामले पर संज्ञान लिए जाने के बाद सदर थाना प्रभारी रामफल सिंह ने पीड़ित सुरेश उर्फ लाला के घर जाकर उसके ब्यान लिए गए और उसके आधार पर पूर्व सरपंच प्रतिनिधि जयबीर, रामरूप, बारिश के खिलाफ आईपीसी 153ए व 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है। वहीं डाटा गांव में हुई पंचायत की ऑडियो भी सामने आ गई है।
डाटा वासी सुरेश उर्फ लाला ने 11 अगस्त को कैप्टन अभिमन्यु के नेतृत्व में नारनौंद में आयोजित हुई तिरंगा यात्रा में हिस्सा लिया था। सुरेश अपनी कंबाइन व ट्रैक्टर पर तिरंगा झंडा लगाकर पहुंचा था और उसी कंबाइन को कैप्टन अभिमन्यु ने चलाया था, लेकिन सुरेश के अनुसार- इस ट्रैक्टर यात्रा में शामिल होने के कारण कुछ लोगों ने पंचायत बुलाकर उसका सामाजिक बहिष्कार कर दिया, जबकि उसे अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया भी नहीं गया।

यह भी पढ़ें-  वकील ने अपने ही चैंबर में खुद को गोली मार ली

यह भी पढ़ें-  हनी ट्रैप के मामले में पुलिस ने 2 महिलाओं को दबोचा, दुष्कर्म केस में फंसाने की दी थी धमकी

पंचायत में कुछ लोगों ने बिना उसकी सुने फैसला सुना दिया है। किसान ने आरोप लगाया है कि गांव के पूर्व सरपंच प्रतिनिधि जयबीर जागलान, बारिश व रामरूप सहित अन्य पंचायतियों ने यह फैसला लिया है। फैसला सुनाने के बाद गांव के नरेश उर्फ निशू, राजबीर उर्फ राजू, प्रमोद उर्फ मोनू, राजेश, राजा, भगत शर्मा, बिंद्र व नन्ना उसके घर पर आ गए। उसके बाद 13 अगस्त को फिर पंचायत करके उनके घर आने वाले इन सभी लोगों पर भी 5100-5100 रुपए जुर्माना लगा दिया गया है।

adv-img
adv-img