किसान संगठनों की चेतावनी, 20 तारीख को पूरे हरियाणा को कर देंगे जाम

By Arvind Kumar - September 14, 2020 9:09 am

जींद। (अमरजीत खटकड़) जींद में किसान संगठनों ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो 15 सितंबर से यह आंदोलन कदम दर कदम आगे बढ़ता जाएगा। किसान संगठनों ने 20 तारीख को पूरे हरियाणा को तीन घंटे के लिए जाम करने की चेतावनी भी दी है। जींद में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले 19 किसान संगठनों की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

किसान संगठनों ने कहा कि अगर सरकार 20 सितम्बर के रोड जाम से भी नहीं मानती है तो फिर 27 सितम्बर से पूरे हरियाणा में यात्रा शुरू की जाएगी। उसके बाद एक जगह पर पूरे प्रदेश के किसान इक्ट्ठा होकर सरकार के खिलाफ एलान ए जंग करेंगे।

किसान संगठनों की बैठक में किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह के अलावा कार्यकारी प्रधान कर्मसिंह, किसान नेता जोगिन्द्र सिंह नैन, संदीप भारती इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। बैठक में पिछले दिनों पीपली में हुए लाठीचार्ज की घोर शब्दो में निंदा की गई।

Farmers organizations warn govt | Farmer Protest Haryana

प्रदेश अध्यक्ष गुनाम सिंह ने प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि खूब लाठीचार्ज हुआ। खूब सिर फूटे। खूब टांगे तोड़ी गई और उसके बाद भी गृह मंत्री कह रहा है कि न तो लाठी चार्ज का कोई आदेश था और न ही लाठीचार्ज किया गया।

किसान नेताओं ने कहा कि या तो सरकार तीनों अध्यादेश वापस ले नहीं तो एक नया अध्यादेश और लाए जिसमें एमएसपी से कम रेट पर फसल खरीदना दंडनीय अपराध हो और फसल जिस को भी बेची जाए उस पेमेंट की जिम्मेवारी सरकार की हो।

यह भी पढ़ेंडिप्टी सीएम बोले- तीन अध्यादेशों के बारे कांग्रेस कर रही है भ्रामक प्रचार 

----PTC NEWS---

adv-img
adv-img