अपराध/हादसा

स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी, लिंग जांच व गर्भपात का दलाल गिरफ्तार

By Arvind Kumar -- February 06, 2020 9:02 am -- Updated:Feb 15, 2021

भिवानी। (कृष्ण सिंह) चंद पैसे के लिए कोख का कत्ल करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला भिवानी का है, जहां तीन जिलों की स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए कोख के कात्तिल को गिरफ्तार किया है। ये दलाल पहले तो गर्भवती महिला को लिंगजांच के नाम पर ठगता है और फिर लड़की बताकर गर्भपात करवाने की मोटी रकम लेता था।

Fetal Sex Examination and abortion broker arrested स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी, लिंग जांच व गर्भपात का दलाल गिरफ्तार

बता दें कि गुप्त सूचना के आधार पर सोनीपत, रोहतक व भिवानी स्वास्थ्य विभाग की टीम महम रोड स्थित एक अल्ट्रासाऊंड केन्द्र पर छापेमारी की थी। टीम को सूचना मिली थी कि दादरी जिला निवासी एक युवक दलाली करता है और गर्भवती महिलाओं को लिंगजांच व गर्भपात करवाने का लालच देकर मोटे पैसे ठगता है। इसके बाद टीम ने यहां पर कई घंटे जांच की, लेकिन टीम को इस केन्द्र पर कोई गड़बड़ नहीं मिली।

Fetal Sex Examination and abortion broker arrested स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी, लिंग जांच व गर्भपात का दलाल गिरफ्तार

इसके बाद तीनों जिलों की ये संयुक्त टीम जांच के नाम पर अल्ट्रासाऊंड केंद्र पर डटी रही। काफी समय बाद वो दलाल यहां आया और उसे दबोच लिया गया। आरोपी सुनील ने रोहतक की एक महिला को पहले रोहतक में और आज भिवानी में लिंगजांच के लिए लाया था और कुछ समय के लिए वह भिवानी में अपने रिश्तेदार से मिलने की बात कह कर चला गया था। जब वह वापस यहां आया तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: चोरी के बाद हत्या का मामला सुलझा, मृतका का पति ही निकला हत्यारा

---PTC NEWS---