कानून व्यवस्था

हरियाणा में नशे के जड़ से खात्मे के लिए हरियाणा क्राइम ब्यूरो का गठन

By Arvind Kumar -- July 02, 2020 5:07 pm -- Updated:Feb 15, 2021

अंबाला। (कृष्ण बाली) हरियाणा में नशे के जड़ से खात्मे के लिए हरियाणा क्राइम ब्यूरो का गठन हो गया है। आज सूबे के गृह मंत्री अनिल विज ने इस बात का ऐलान किया और बताया कि हरियाणा क्राइम ब्यूरो की कमान जिम्मेदार ऑफिसर श्रीकांत जाधव को सौंपी गई है और श्रीकांत जाधव हरियाणा क्राइम ब्यूरो के चीफ होंगे। अनिल विज ने बताया कि गृह मंत्री बनते वक्त ही उन्होंने इस के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी थी और ये टीम प्रदेश से नशे को साफ़ करने का काम करेगी।

गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि जिस दिन वो गृह मंत्री बने थे उसी दिन से उन्होंने हरियाणा से नशे को खत्म करने की ठान ली थी और उसी के लिए हरियाणा क्राइम ब्यूरो का गठन किया गया है। अनिल विज ने बताया कि हरियाणा क्राइम ब्यूरो के लिए लगभग 325 पोस्टें सेंक्शन भी कर दी गई हैं और जिम्मेदार पुलिस अधिकारी श्रीकांत जाधव के हाथों में हरियाणा क्राइम ब्यूरो की कमान होगी।
गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि आज उनकी श्रीकांत जाधव के साथ बैठक हुई है और उन्हें इस ब्यूरो के लिए आधुनिक संसाधन मुहैया करवाने की बात हुई है। विज ने कहा कि इसके लिए 300 से ज्यादा पोस्टें भी सेंक्शन कर दी गई हैं। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का दावा है कि अब हरियाणा से नशे को साफ़ कर दिया जायेगा।

देश से 59 चाइनीज एप्स बैन करने के बाद अब सरकार सड़क और राजमार्ग निर्माण के ठेकों से भी चाइना को बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी बयान दे चुके हैं कि चीन की कंपनियों के ठेके नहीं दिए जाएंगे। इस फैसले को आज हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज सराहते हुए बताया कि भारत से चीन को पूरी तरह निष्कासित किया जायेगा और यहाँ हो रही चाइनीज व्यापारिक गतिविधियों पर रोक लगाई जाएगी।

प्रियंका गाँधी को सरकार ने सरकारी बंगला खाली करने के आदेश दिए तो ये मामला सियासी रूप ले गया। आज इस मामले पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने वाड्रा परिवार पर तंज कसा। विज ने कहा कि प्रियंका गाँधी जबरदस्ती बंगले पर कब्जा करके बैठीं थीं और जमीनों पर कब्जे करना वाड्रा फॅमिली का कल्चर है।

Haryana Crime Bureau set up to eliminate drugs in Haryana

हरियाणा में कोरोना से संक्रमित मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। नतीजतन हरियाणा में रिकवरी रेट 70 के पार जा पहुंचा है। आज इस उपलब्धि के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इसका श्रेय डॉक्टरों को दिया। विज ने कहा कि ये बहुत अच्छी उपलब्धि है और प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग दिन रात कोरोना संक्रमितों की सेवा में लगा हुआ है।

---PTC News---

  • Share