इस महीने वैक्सीन की एक करोड़ डोज खरीदेगी हरियाणा सरकार

By Arvind Kumar - September 21, 2021 5:09 pm

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने इस माह एक करोड़ वैक्सीन खरीदने का निर्णय लिया है ताकि प्रदेश के सभी नागरिकों को जल्दी से जल्दी वैक्सीनेट किया जा सके। जानकारी देते हुए हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डा. बनवारी लाल ने बताया कि प्रदेश में लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं सजग है।


दरअसल सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल आज (मंगलवार) बावल में वैक्सीनेशन कैम्प का रिबन काटकर शुभारंभ करने उपरांत ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही एक मात्र सुरक्षित उपाय है। लोगों को चाहिए कि वे बिना किसी संकोच के वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं।

यह भी पढ़ें - राष्ट्रीय महिला आयोग ने "MeToo आरोपों" पर मांगा पंजाब के सीएम का इस्तीफा

यह भी पढ़ें - अब छोटी कारों में बढ़ेगी एयरबैग्स की संख्या, नितिन गडकरी ने वाहन निर्माताओं से की ये अपील

मंत्री ने कहा कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। लोगों की मांग अनुरूप गांवों में वैक्सीनेश कैम्प लगाकर सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अपने आस-पास के लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करें ताकि सुरक्षा के इस चक्र से कोई भी व्यक्ति छूटने न पाएं। सहकारिता मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि विकास का कार्य निरंतर चलता रहेगा।

adv-img
adv-img