Fri, Apr 19, 2024
Whatsapp

यमुनानगर नवजात शिशु देखभाल इकाई में लगी आग, 9 बच्चों को बचाया गया

यमुनानगर के मुकंद लाल जिला नागरिक अस्पताल में शनिवार को विशेष नवजात शिशु देखभाल इकाई में आग लगने के बाद नौ शिशुओं को बचाया गया।

Written by  Shivesh jha -- March 04th 2023 03:46 PM
यमुनानगर नवजात शिशु देखभाल इकाई में लगी आग, 9 बच्चों को बचाया गया

यमुनानगर नवजात शिशु देखभाल इकाई में लगी आग, 9 बच्चों को बचाया गया

यमुनानगर के मुकंद लाल जिला नागरिक अस्पताल में शनिवार को विशेष नवजात शिशु देखभाल इकाई में आग लगने के बाद नौ शिशुओं को बचाया गया। बताया जा रहा है कि एयरकंडीशनर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। 

जानकारी के मुताबिक, कर्मचारियों ने सुबह सवा सात बजे एयर कंडीशनर से धुआं निकलते देखा जिसके बाद सभी नौ नवजातों को दूसरे कमरों में शिफ्ट कर दिया।


अग्निशमन अधिकारी प्रमोद कुमार दुग्गल ने कहा कि उन्हें सुबह करीब 7.35 बजे सूचना मिली, दमकल की गाड़ी लेकर अस्पताल पहुंचे और आग पर काबू पाया। सिविल सर्जन मंजीत सिंह ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी जिसे काबू में कर लिया गया।

जब आग लगी तब एसएनसीयू में नौ बच्चे मौजूद थे। इनमें से पांच को जगाधरी के सिविल अस्पताल के एसएनसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। अन्य चार को छुट्टी दे दी गई और उनके माता-पिता को सौंप दिया गया।  

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में एक कंप्यूटर और कुछ दस्तावेज क्षतिग्रस्त हो गए। मुकंद लाल जिला सिविल अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर डॉ अनूप गोयल ने कहा कि एसएनसीयू में एक साल तक के बीमार बच्चों को रखा गया था।

- With inputs from agencies

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...