हरियाणा पुलिस ने एक महीने में दबोचे 1000 से अधिक अपराधी

Arrest

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा कुख्यात अपराधियों की धरपकड़ करते हुए एक महीने चले विशेष अभियान के तहत 1,076 उद्घोषित अपराधियों (पीओ), बेल जम्परों और कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। यह अभियान 15 अक्टूबर 2019 तक चलाया गया था। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 15 सितंबर से शुरू हुए इस अभियान के दौरान 464 पीओ, 573 बेल जंपर्स और 39 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से सुनिश्चित करवाने के लिए पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की गई।

Haryana police 1
हरियाणा पुलिस ने एक महीने में दबोचे 1000 से अधिक अपराधी

इस अवधि के दौरान, पुलिस द्वारा लूट, चोरी, स्नैचिंग और अन्य जघन्य अपराधों में शामिल गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 249 अवैध पिस्तौल, 6 रिवाल्वर, 5 बंदूकें, 248 कारतूस, 8 चाकू और एक तलवार भी जब्त की गई। विर्क ने बताया कि जिला फरीदाबाद में सर्वाधिक 71 पीओ, गुरूग्राम मे 49 और सोनीपत में 44 पीओ को गिरफ्तार किए गया है। इसी प्रकार, फरीदाबाद जिले से सर्वाधिक 54 बेल जम्पर्स, और अम्बाला से 48 व करनाल से 47 बेल जम्पर्स को काबू किया गया है। इस अवधि के दौरान जिला अंबाला से 11 और हिसार से 10 कुख्यात अपराधियों को दबोचा गया है।

यह भी पढ़ेंज्यादा दिन जेल से बाहर नहीं रह पाएगी हनीप्रीत?

विर्क ने कहा कि पुलिस महानिदेशक नेतृत्व में हरियाणा पुलिस लगातार अपराधियों के विरूद्व कार्रवाई कर रही है। गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल लोगों पर शिकंजा कसने के अलावा, राज्य में अन्य कुख्यात और मोस्टवांटेड अपराधियों का पता लगाकर उन्हें पकड़ने के लिए निंरतर कार्रवाई की जा रही है।

—PTC NEWS—