पुलिसकर्मी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, खोया पर्स व्यक्ति को लौटाया

By Arvind Kumar - April 12, 2020 10:04 am

पंचकूला। कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के चलते जिला पुलिस रात-दिन शहरवासियों की सेवा कर रही है। कहीं गरीबों, जरूरतमंदो को खाना खिला रही है तो कहीं लोगों के लिए दवाईयों का बंदोबस्त कर रही है। इसी दौरान पुलिस नाका मौली पर तैनात पुलिसकर्मी एस0पी0ओ0 परमाल सिंह ने शनिवार को ईमानदारी की मिसाल पेश की। उन्होंने रास्ते में गिरा रुपये से भरा पर्स एक व्यक्ति को बुलाकर उसे लौटा दिया। एसपीओ परमाल सिंह के इस ईमानदारी की चर्चा पूरे दिन होती रही तथा सभी ने एसपीओ परमाल सिंह की जमकर तारीफ की।

पुलिस नाका मौली पर तैनात एसपीओ परमाल सिंह शनिवार को सुबह के समय अपनी ड्यूती पर तैनात था। ड्यूटी के दौरान सड़क पर एक साईड में उसे कुछ पैसे गिरे हुए दिखाई दिये। नजदीक जाकर देखने पर पता चला कि किसी व्यक्ति का पर्स गिरा हुआ है। उसने पर्स खोला तो उसमें पाँच हजार रुपये के अलावा जरूरी कागजात थे। कागजात खोलकर उन्हें चेक करने पर उनपर शेरसिंह राणा वासी गांव पौंटा भोज मोरनी लिखा हुआ था।

Haryana Police Policeman set example of honesty पुलिसकर्मी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, खोया पर्स व्यक्ति को लौटाया

एसपीओ परमाल सिंह ने उक्त कागजात के आधार पर उनपर लिखे शेरसिंह के मोबाइल नंबर पर उसे फोन किया और पर्स मिलने की सूचना दी। शेर सिंह मौली नाका पर अपना पर्स लेने पहुंच गया। जब शेर सिंह से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह मोटरसाईकिल पर अपनी पत्नी को दवाई दिलवाने के लिए कक्डमाजरा जा रहा था तथा इसी दौरान रास्ते मे उसका पर्स गिर गया। पूछताछ के बाद उसे उसका पर्स वापस लौटा दिया। साथ ही मोहित हाण्डा पुलिस उपायुक्त पंचकूला ने एसपीओ परमाल सिंह की ईमानदारी पर उसे प्रशंसा पत्र प्रदान किया।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img