adv-img
राजनीति

himachal assembly election: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, टिकट ना मिलने से कई नेता हुए बागी

By Vinod Kumar -- October 20th 2022 02:04 PM -- Updated: October 20th 2022 02:10 PM

himachal assembly election: हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों (Himachal BJP candidates list) की दूसरी सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची में छह उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं। दूसरी सूची के साथ ही बीजेपी ने सभी 68 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

इससे पहले बीजेपी ने 62 नामों की घोषणा कर दी है। दूसरी सूची में शामिल विधानसभा सीटों पर पेंच फसा था। काफी मंथन के बाद बीजेपी ने अंतिम लिस्ट जारी कर उम्मीदवारों का नाम तय किया है। दूसरी सूची में देहरा से रमेश ध्वाला, ज्वालामुखी से रविंद्र सिंह रवि, कुल्लू से महेश्वर सिंह, बड़सर से माया शर्मा, हरोली से रामकुमार और रामपुर से कौल सिंह नेगी को उम्मीदवार बनाया गया है।

बुधवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 62 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। पहली सूची में मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर सहित 11 विधायकों के टिकट कट गए थे, जबकि दो मंत्रियों के विधानसभा सीटें बदली गई हैं। बीजेपी सरकार में कद्दावर मंत्री रहे महेंद्र सिंह ठाकुर का टिकट काटकर उनके बेटे रजत ठाकुर को दिया है। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज कसुम्पटी से उतारा गया है। राकेश पठानिया को नूरपुर से फतेहपुर भेज दिया गया है। बीजेपी ने 68 में से 6 उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

टिकट आवंटन के साथ ही बीजेपी में कई सीटों पर बगावत शुरू हो गई है। इसके साथ ही कई पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी ने टिकट ना मिलने से नाराज होकर महिला मोर्चा के पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, धूमल के चुनाव ना लड़ने पर हमीरपुर जिले में बगावत शुरू हो गई है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश की सभी 68 सीटों पर एक चरण में 12 नवंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे। प्रदेश में बीजेपी की सरकार है और जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री हैं।

  • Share