Uncategorized

हिमाचल: दिवाली पर 6 दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, शिक्षा विभाग ने घोषित की छुट्टियां

By Poonam Mehta -- October 26, 2021 6:10 pm -- Updated:Feb 15, 2021

शिमला: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूल और कॉलेजों में दिवाली की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। उच्चतर शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक, एक नवंबर से 6 नवंबर तक प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। इस दौरान निजी स्कूल और कॉलेजों में भी छुट्टियां रहेंगी। वहीं, इस संबंध में सभी स्कूल-कॉलेज के प्रिंसिपल, निदेशक व स्कूल मुख्याध्यापकों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

बता दें, प्रदेश में 27 सितंबर से नौवीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की स्कूल खोले गए हैं।  वहीं, कॉलेजों में भी पहली सितंबर से नियमित कक्षाएं लगाई जा रही हैं।  इसके अलावा 11 अक्तूबर से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों की कक्षाएं भी शुरू हो गई हैं।

कोरोना के चलते स्कूलों में प्रार्थना सभा और खेलकूद गतिविधियों पर रोक है। विद्यार्थियों को स्कूलों में उचित शारीरिक दूरी बनाते हुए अलग-अलग डेस्क पर बैठाने की व्यवस्था की गई है।

वहीं, प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड आगामी सत्र मार्च 2022 से एसओएस अभ्यर्थियों के लिए अंक सुधार की परीक्षा करवाएगा। इधर, स्कूल शिक्षा बोर्ड ने एसओएस की वार्षिक परीक्षाओं के लिए पंजीकरण की तिथियों का शेड्यूल भी जारी किया है। एक नवंबर से अभ्यर्थी एसओएस में आठवीं, दसवीं और जमा दो कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकेंगे।

-PTC NEWS