Mon, Feb 6, 2023
Whatsapp

कुपवाड़ा में बर्फ पर फिसलने के कारण सेना की गाड़ी खाई में गिरी, 3 जवान हुए शहीद

कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में एलओसी (LOC) के समीप गश्त पर निकला भारतीय सेना (indian army) का वाहन बर्फ से फिसलकर गहरी खाई में जा गिरा। इस हादसे में सेना के जवान शहीद हो गए। इस हादसे में सेना के जूनियर कमीशंड आफिसर (JCO) और 2 ओआर शहीद हुए हैं।

Written by  Vinod Kumar -- January 11th 2023 11:39 AM
कुपवाड़ा में बर्फ पर फिसलने के कारण सेना की गाड़ी खाई में गिरी, 3 जवान हुए शहीद

कुपवाड़ा में बर्फ पर फिसलने के कारण सेना की गाड़ी खाई में गिरी, 3 जवान हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुपवाड़ा जिले में सेना का वाहन हादसे का शिकार हो गया। कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में एलओसी (LOC) के समीप गश्त पर निकला भारतीय सेना (indian army) का वाहन बर्फ से फिसलकर गहरी खाई में जा गिरा। इस हादसे में सेना के जवान शहीद हो गए।  

इस हादसे में सेना के जूनियर कमीशंड आफिसर (JCO) और 2 ओआर शहीद हुए हैं। जवानों के पार्थिव शरीर को बाहर निकाल लिया गया है। चिनार कॉर्प्स ने बयान जारी करते हुए कहा कि एक रेगुलर ऑपरेशन टास्क के दौरान ट्रैक पर बर्फ गिरने के बाद वाहन फिसलकर गहरी खाई में गिर गया। तीनों जवानों के पार्थिव शरीर को निकालकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


23 दिसंबर को सिक्किम में चीन से लगती एलएसी पर नॉर्थ सिक्किम में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था। यहां सेना के जवानों से भरी बस खाई में गिर गई थी। इस हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए थे। इसके साथ ही चार जवान घायल हुए थे। ये हादसा उस समय हुआ था जब सेना के जवानों का काफिला नॉर्थ सिक्किम के छातेन से थांगु की तरफ जा रहा था।

इससे पहले भी बीते साल 18 नवंबर को माछिल सेक्टर में एक हादसा हुआ था, हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे। इस हादसे में सेना की 56 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) के तीन सैनिक शहीद हो गए थे। हादसे के बाद तलाशी अभियान चलाया गया था। बर्फ से निकालकर तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया था, लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। 


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...