Sat, Apr 27, 2024
Whatsapp

खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी! हरियाणा में 31 स्पोर्ट्स एकेडमी होंगी स्थापित

खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है! दरअसल, हरियाणा खेल विभाग ने प्रदेश में और बेहतर खिलाड़ी तैयार करने के लिए कुल 31 रेजिडेंशियल स्पोर्ट्स एकेडमी खोलने का फैसला लिया है.

Written by  Shagun Kochhar -- March 27th 2023 02:59 PM
खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी! हरियाणा में 31 स्पोर्ट्स एकेडमी होंगी स्थापित

खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी! हरियाणा में 31 स्पोर्ट्स एकेडमी होंगी स्थापित

रोहतक: खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है! दरअसल, हरियाणा खेल विभाग ने प्रदेश में और बेहतर खिलाड़ी तैयार करने के लिए कुल 31 रेजिडेंशियल स्पोर्ट्स एकेडमी खोलने का फैसला लिया है. रोहतक के सर छोटूराम खेल स्टेडियम को रेसलिंग रेजिडेंशियल स्पोर्ट्स एकेडमी के लिए चयन किया गया है. हरियाणा सरकार ने रेसलिंग रेजिडेंशियल स्पोर्ट्स एकेडमी का चयन मापदंडों को लेकर किया है. 


आपको बता दें छोटूराम खेल स्टेडियम से साक्षी मलिक ने 2016 रियो ओलंपिक कांस्य पदक जीत कर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया था. वहीं इस खेल स्टेडियम से नेशनल और इंटरनेशनल बहुत से महिला और पुरुष कुश्ती पहलवान निकले हैं.
 
एक अप्रैल से शुरू होगा खिलाड़ियों का चयन
वहीं रेसलिंग रेजिडेंशियल स्पोर्ट्स एकेडमी के लिए 50 महिला और पुरुष कुश्ती खिलाड़ियों का चयन एक अप्रैल से शुरू किया जाएगा. हरियाणा सरकार की तरफ से इन रेजिडेंशियल स्पोर्ट्स एकेडमी में हॉस्टल, डाइट, हेल्थ और अन्य सुविधाएं फ्री में दी जाएगी.

जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी का कार्यभार देख रहे सतेंद्र सिंह सीनियर कोच ने बताया कि हरियाणा खेल विभाग ने प्रदेशभर में 31 रेजिडेंशियल स्पोर्ट्स एकेडमी बनाने के दिशा निर्देश दिए हैं रोहतक खेल स्टेडियम को रेसलिंग रेजिडेंशियल स्पोर्ट्स एकेडमी  के लिए चुना गया है। रेसलिंग रेजिडेंशियल स्पोर्ट्स एकेडमी के तहत पचास महिला और पुरुष कुश्ती खिलाड़ियों का एक अप्रैल से ट्रायल शुरू किया जाएगा. इस ट्रायल में प्रदेश भर के खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं. रेसलिंग रेजिडेंशियल स्पोर्ट्स एकेडमी  में 15 वर्ष से 21 वर्ष तक के खिलाड़ी का ट्रायल किया जाएगा. इस रेजिडेंशियल स्पोर्ट्स एकेडमी में कुश्ती के पहलवानों को हॉस्टल, हेल्थ सुविधाओं के साथ-साथ अन्य कई सुविधाएं  फ्री में दी जाएगी.

बेहतर नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी तैयार करना उद्देश्य
इस स्कीम का मुख्य उद्देश्य बेहतर नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी तैयार करना है. रोहतक के सर छोटूराम खेल स्टेडियम में बेहतरीन कोच कोचिंग देंगे.

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...