Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

बॉक्सिंग-डे टेस्ट में साउथ अफ्रीका की शर्मनाक हार, जानिए भारत को कैसे पहुंचा फायदा

South Africa vs austrailia Boxing Day Test: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को चौथे दिन पारी और 182 रनों के अंतर से करारी शिकस्त दे दी। साउथ अफ्रीका की हार के साथ ही भारत की टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने की संभावनाएं और बढ़ गई है। 14 मैच के बाद भारत का जीत प्रतिशत 58.93 प्रतिशत है। अब भारतीय टीम को टेस्ट चैंपियनशिप की अपनी अगली सीरीज घर में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। ये इस 4 टेस्ट की सीरीज को जीतने के साथ ही भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने की मजबूत दावेदार बन जाएगी।

Written by  Vinod Kumar -- December 29th 2022 01:07 PM
बॉक्सिंग-डे टेस्ट में साउथ अफ्रीका की शर्मनाक हार, जानिए भारत को कैसे पहुंचा फायदा

बॉक्सिंग-डे टेस्ट में साउथ अफ्रीका की शर्मनाक हार, जानिए भारत को कैसे पहुंचा फायदा

South Africa vs austrailia Boxing Day Test: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को चौथे दिन पारी और 182 रनों के अंतर से करारी शिकस्त दे दी। दूसरा टेस्ट जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस हार के साथ ही साउथ अफ्रीका टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में नीचे खिसक गया है। 

साउथ अफ्रीका की हार के साथ ही भारत की टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने की संभावनाएं और बढ़ गई है। 14 मैच के बाद भारत का जीत प्रतिशत 58.93 प्रतिशत है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के 50 प्रतिशत ही हैं। 78.57% के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर चल रहा है। श्रीलंका तीसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में पहुंचना लगभग तय है।


अब भारतीय टीम को टेस्ट चैंपियनशिप की अपनी अगली सीरीज घर में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। ये  इस 4 टेस्ट की सीरीज को जीतने के साथ ही भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने की मजबूत दावेदार बन जाएगी। भारत अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज में  4-0 या 3-0 से हरा दे तो इंडिया आसानी से फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि साउथ अफ्रीका और श्रीलंका अपने बाकी बचे मैच जीतकर भी फाइनल में नहीं पहुंचेंगे।  

वहीं, अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को हार मिलती है या सीरीज ड्रॉ पर खत्म होती है तो टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी। ऐसे में साउथ अफ्रीका और श्रीलंकाई टीम अपने बाकी मैच जीतकर फाइनल की दावेदारी बन सकती है। 


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...