Sun, May 12, 2024
Whatsapp

राजधानी दिल्ली में छाया घना कोहरा, 23 ट्रेनें लेट, AQI पहुंचा 'गंभीर'

Written by  Rahul Rana -- December 31st 2023 01:41 PM
राजधानी दिल्ली में छाया घना कोहरा, 23 ट्रेनें लेट, AQI पहुंचा 'गंभीर'

राजधानी दिल्ली में छाया घना कोहरा, 23 ट्रेनें लेट, AQI पहुंचा 'गंभीर'

ब्यूरो: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड समेत कई इलाकों में 4 जनवरी, 2024 तक घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति रहने का अनुमान है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने संकेत दिया है कि उत्तर भारत, जिसमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड जैसे क्षेत्र शामिल हैं, 4 जनवरी, 2024 तक घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति का अनुभव जारी रहेगा। इसके साथ ही, केरल, तमिल के कुछ क्षेत्रों में घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। नाडु और लक्षद्वीप में 3 जनवरी तक बारिश होने की उम्मीद है।


रविवार सुबह तक दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा। आईएमडी को निर्दिष्ट तिथि तक इन मौसम स्थितियों से कोई राहत नहीं मिलने की उम्मीद है।

6IUZTwAFHCL4ri9f4u8U.webp

जोरहाट (असम), पठानकोट, और बठिंडा (पंजाब), जम्मू (जम्मू और कश्मीर), और आगरा (उत्तर प्रदेश) में शून्य दृश्यता दर्ज की गई। इसके अलावा, अंबाला (हरियाणा) में दृश्यता 25 मीटर, बीकानेर (राजस्थान), पटियाला (पंजाब), चंडीगढ़, ग्वालियर (मध्य प्रदेश) और झांसी (उत्तर प्रदेश) में 50 मीटर दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, अमृतसर (पंजाब) और हिसार (हरियाणा) में दृश्यता 200 मीटर दर्ज की गई।

उत्तर भारत में चल रही शीतलहर की स्थिति के कारण खराब दृश्यता के कारण ट्रेन सेवाओं में देरी हो रही है। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता 800 मीटर रही। 

cgysqpyM3xwlgkPwaKlj.webp

चूंकि यात्री और यात्रियों को चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति से गुजरना पड़ता है, इसलिए अधिकारी परिवहन सेवाओं पर किसी भी प्रभाव के लिए सावधानी बरतने और अपडेट की निगरानी करने की सलाह देते हैं।

यह भी पढ़े: India Corona Case Update: देश में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, 24 घंटे में सामने आए 841 केस, 3 लोगों की मौत

 

यह भी पढ़े: Mann Ki Baat: मन की बात कार्यक्रम का 108वां एपिसोड शुरू, देशवासियों से संवाद कर रहे पीएम मोदी

-

  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...