Fri, Apr 19, 2024
Whatsapp

गैंगस्टर सूबे गुर्जर के बाद कौशल चौधरी का लगा नंबर, अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर

Written by  Vinod Kumar -- October 31st 2022 03:29 PM -- Updated: October 31st 2022 03:58 PM
गैंगस्टर सूबे गुर्जर के बाद कौशल चौधरी का लगा नंबर, अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर

गैंगस्टर सूबे गुर्जर के बाद कौशल चौधरी का लगा नंबर, अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर

गैंगस्टर सूबे गुर्जर के बाद जिला प्रशासन ने हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर कौशल चौधरी के अवैध कब्ज़ों को जमींदोज कर दिया। कौशल चौधरी के अवैध कब्जों पर ये कार्रवाई आज  सुबह से ही शुरू हो गई थी। जिला प्रशासन ने कौशल चौधरी की 5 अवैध संपत्तियों की पहचान कर नोटिस जारी किया था। 

नाहरपुर रुपा गांव स्थित हंस एनक्लेव में गैंगस्टर ने अवैध तरीके से मकान बना रखा था।  इसे बुल्डोजर की मदद से गिरा दिया गया। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही। गैंगस्टर ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) की जमीन पर कब्जा कर मकान बना रखा था।  21 अक्टूबर को HSVP ने इन मकानों को खाली करने का नोटिस चस्पा किया था। नोटिस के बाद मकान मालिक कोर्ट में चला गए थे। कोर्ट ने उनकी याचिका पर स्टे लगा दिया था। जब 29 अक्टूबर को कोर्ट में इस मामले को लेकर बहस हुई तो कोर्ट ने स्टे हटा दिया।


एनआईए की रेड के बाद जिला प्रशासन ने जिले भर के तमाम गैंगस्टर और संगीन अपराधों से जुड़े बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। गुरुग्राम के एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने कहा कि गैंगस्टर, नशा तस्करो की लिस्ट तैयार की जा रही है। इन्होंने अवैध तरीको से धन अर्जित कर संपत्तियां बनाई हैं या अवैध कब्जे कर मकान तैयार किए थे। एचएसवीपी और नगर निगम के साथ गुरुग्राम पुलिस संयुक्त तौर पर जांच कर रही है।

गैंगस्टर कौशल चौधरी के खिलाफ दिल्ली एनसीआर के अलावा पंजाब,राजस्थान और हरियाणा के अन्य जिलों में 45 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, फिरौती, अवैध वसूली जैसे संगीन मामले दर्ज हैं। फिलहाल कौशल दिल्ली की तिहाड़ जेल में दर्जनों केसों में बंद है। कई मामलों में उसे सजा भी सुनाई जा चुकी है।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला की हत्या के बाद कौशल चौधरी भी लॉरेंस गैंग को धमकी देने के बाद से सुर्खियों में है। कुख्यात गैंगस्टर कौशल चौधरी पंजाब के नामी गैंगस्टर बंबीहा सिंडिकेट का मेंबर है। बंबीहा और लॉरेंस गैंग के बीच गैंगवार छिड़ी हुई है।

- PTC NEWS

adv-img
  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...