Thu, May 2, 2024
Whatsapp

फरीदाबाद : आवारा कुत्तों ने बुरी तरह नोचा 12 साल का बच्चा, किया लहूलुहान

बल्लभगढ़ के आदर्श नगर में एक 12 वर्षीय बच्चे को आवारा कुत्तों ने घेर लिया और उसे बुरी तरह से नोचने लगे।

Written by  Rahul Rana -- May 31st 2023 03:21 PM
फरीदाबाद : आवारा कुत्तों ने बुरी तरह नोचा 12 साल का बच्चा, किया लहूलुहान

फरीदाबाद : आवारा कुत्तों ने बुरी तरह नोचा 12 साल का बच्चा, किया लहूलुहान

फरीदाबाद : बल्लभगढ़ के आदर्श नगर में एक 12 वर्षीय बच्चे को आवारा कुत्तों ने घेर लिया और उसे बुरी तरह से नोचने लगे। उसे पूरी तरह से लहूलुहान कर दिया था । लेकिन इसी दौरान मोहल्ले की एक महिला जब वहां से गुजर रही थी तो उसने यह मंजर देखा और किसी तरह आनन-फानन में बच्चे को कुत्तों के चुंगल से छुड़ाया और उसे बल्लभगढ़ के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंची । जहां डॉक्टरों ने उसका उपचार करके और रेबीज का इंजेक्शन लगाकर बेहतर इलाज के लिए फरीदाबाद के सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया है ।


महिला ने बताया कि वह इसी मोहल्ले की रहने वाली है जब उसने बच्चे को कुत्तों द्वारा काटते हुए देखा तो उसने किसी तरह उसे बचाया। लेकिन तब तक बच्चा बुरी तरह से जख्मी हो चुका था। महिला ने बताया कि बच्चे के मां बाप जॉब पर जाते हैं। इसलिए वह खुद उसे अस्पताल लेकर आई है। लेकिन यहां इलाज नाम की कोई चीज नहीं है ऐसे में एक गरीब आदमी कहां जाएगा । उसका कहना था कि अच्छे इलाज के बारे में सरकार को संज्ञान लेना चाहिए वही आवारा कुत्तों का भी कोई इंतजाम करना चाहिए ।

वहीं बच्चे का इलाज करने वाले सरकारी डॉक्टर ने बताया कि यह बच्चा आदर्श नगर से आया है जिसे कुत्तों ने बुरी तरह से काट रखा है । उन्होंने बताया कि बच्चे का ट्रीटमेंट कर दिया गया है और रेबीज का इंजेक्शन भी लगा दिया है। इसलिए बेहतर इलाज के लिए से फरीदाबाद के अस्पताल में रेफर किया गया है । डॉक्टर ने बताया कि कुत्तों के काटने के केस बहुत ज्यादा हैं । जबकि रेबीज के इंजेक्शन की हमेशा ही कमी रहती है । 


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...