Advertisment

फसल पर पड़ी मौसम की मार, 3 अप्रैल को फिर होगी आफत की बारिश, किसानों की बढ़ी चिंता

अप्रैल का महीना शुरू हो गया है। लेकिन अभी भी आसमान से आफत की बारिश हो रही है। जिसमें किसानों को बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है।

author-image
Rahul Rana
New Update
फसल पर पड़ी मौसम की मार, 3 अप्रैल को फिर होगी आफत की बारिश, किसानों की बढ़ी चिंता
Advertisment

ब्यूरो: प्रदेश में हो रही बारिश ने किसानों की मुसिबतें बढ़ा दी हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में अब किसानों की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। लेकिन अभी भी खतरा टला नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक 3 अप्रैल को एक बार फिर भारी बारिश की चेतावनी दी है। ऐसे में किसानों की चिंता फिर से बढ़ने लगी हैं। 

Advertisment







फसल की कटाई हुए शुरू 

Advertisment

प्रदेश में गेहूं पूरी तरह से पक कर तैयार हो चुकी है। कई जगहों पर तो उसकी कटाई भी शुरू कर दी है। ऐसे में लगातार हो रही बारिश के कारण किसान परेशान हैं। उनके पास दूसरा कोई रास्ता नहीं है। किसानों का कहना है कि उनकी आखों के सामने ही उनकी फसल खराब हो रही है। लेकिन वह कुछ नहीं कर पा रहे हैं। मौसम खराब होने के बाद बारिश के साथ ओले भी गिर रहे हैं। जो गेहूं को बर्बाद कर रहें हैं। 

विभाग ने अलर्ट किया जारी 

मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। 3 अप्रैल को येलो अलर्ट जारी कर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। हालांकि कल यानि 2 अप्रैल को मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। प्रदेश में सोनीपत और पानीपत में कुछ जगहों पर ओले गिरने की भी आशंका जताइ गई है। 

Advertisment



बारिश ने तोड़े रिकॉर्ड 

हरियााणा में हो रही बारिश ने इस बार रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आंकड़ों के मुताबिक 30 और 31 मार्च को सबसे ज्यादा बारिश पलवल में दर्ज की गई है। मार्च के महीने में इस बार सामान्य बारिश से 176 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है।

- PTC NEWS
-haryana-news weather-update yellow-alert heavy-rain-alert
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment