Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

Himachal: BJP के दरवाजे पर पहुंचे कांग्रेस के बागी विधायक, अपने हलकों से मांग रहे हैं टिकट

Written by  Rahul Rana -- March 20th 2024 08:17 AM
Himachal: BJP के दरवाजे पर पहुंचे कांग्रेस के बागी विधायक, अपने हलकों से मांग रहे हैं टिकट

Himachal: BJP के दरवाजे पर पहुंचे कांग्रेस के बागी विधायक, अपने हलकों से मांग रहे हैं टिकट

ब्यूरो: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 6 बागी विधायक जल्द ही BJP का दामन थाम सकते हैं। दिल्ली में आज इनकी राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन के साथ मीटिंग होगी। मिली जानकारी के मुताबिक इसमें सभी बागी टिकट की मांग करेंगे। अगर इस पर सहमति बनी तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद बागी विधायक भगवा चोला ओढ़ लेंगे। 

Himachal Assembly elections: Won't accept outsiders like AAP, says CM Jai Ram Thakur


हालांकि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस के बागी विधायकों को भाजपा पूरा मान-सम्मान देगी। बागियों को उपचुनाव में टिकट देने पर पार्टी हाईकमान फैसला लेगा। प्रेस वार्ता के दौरान यह पूछने पर कि कांग्रेस के बागियों को टिकट देने पर भाजपा का कैडर भी तो नाराज होगा। जयराम ने कहा, भाजपा का कैडर नाराज नहीं होता, घर का मामला हम देख लेंगे। कांग्रेस के बागियों ने बड़ा कदम उठाया है। राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की जीत में उनके योगदान को देखते हुए सही निर्णय लिया जाएगा।

disqualified MLA Rajendra Rana, Block Congress Sujanpur executive dissolved

तो वहीं दूसरी तरफ अयोग्य घोषित विधायक राजेंद्र राणा के गृह विस क्षेत्र सुजानपुर में पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है। जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर की सिफारिश पर प्रदेश कांग्रेस की अनुमति से ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी सुजानपुर को भंग कर दिया गया है। राणा समर्थक ब्लाॅक कांग्रेस सुजानपुर अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर, जिला कांग्रेस महासचिव जोगिंदर ठाकुर, ब्लाॅक महासचिव डॉक्टर अशोक राणा और सुजानपुर ब्लॉक महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुमन अटवाल को पदमुक्त किया गया है। गौरतलब है कि यह नेता कुछ दिनों से राजेंद्र राणा के समर्थन व सीएम सुक्खू के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे।

 

-

Top News view more...

Latest News view more...