Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

औरंगाबाद में दस्ताने बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 6 लोगों की मौत

Written by  Rahul Rana -- December 31st 2023 01:56 PM
औरंगाबाद में दस्ताने बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 6 लोगों की मौत

औरंगाबाद में दस्ताने बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 6 लोगों की मौत

ब्यूरो: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक दस्ताने फैक्ट्री में कल देर रात भीषण आग लग गई, जिससे कम से कम छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। फैक्ट्री बंद होने के कारण परिसर के अंदर मौजूद श्रमिकों ने बताया कि आग लगभग 2:15 बजे लगी। सुबह 2:15 बजे संकट की कॉल मिलने पर, अग्निशमन अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पाया कि पूरी फैक्ट्री आग की लपटों में घिरी हुई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अग्निशमन अधिकारी मोहन मुंगसे ने कहा, "हमारे अधिकारियों ने प्रवेश किया और छह लोगों के शव बरामद किए गए हैं।"

हालांकि सुबह तक आग पर काबू पा लिया गया, अधिकारी अभी भी घटना के सही कारण की जांच कर रहे हैं। मुंगसे ने कहा, "आग बुझाने का अभियान जारी है।"


शुरुआत में, निवासियों को आशंका थी कि इमारत के अंदर पांच कर्मचारी फंसे हुए हैं। इसके बाद, अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने छह लोगों की दुखद मौत की पुष्टि की, जो कथित तौर पर आग लगने के दौरान कारखाने के अंदर सो रहे थे।

The exact cause of the fire is yet to be ascertained.jpg

एक कर्मचारी ने दिए एक बयान में बताया, "जब आग लगी तब इमारत के अंदर दस से पंद्रह कर्मचारी सो रहे थे। कुछ लोग भागने में सफल रहे, लेकिन कम से कम पांच अंदर फंस गए।"आग लगने का स्पष्ट कारण अभी तक निर्धारित नहीं हो सका है।

पिछले दिन संबंधित एक घटना में, नवी मुंबई में एक रासायनिक फैक्ट्री को भी इसी तरह का नुकसान हुआ था, क्योंकि तलोजा एमआईडीसी क्षेत्र में आग लग गई थी। बारह दमकल गाड़ियों की तैनाती और आठ घंटे के प्रयास के बावजूद, फैक्ट्री नष्ट हो गई। अधिकारी फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़े:   राजधानी दिल्ली में छाया घना कोहरा, 23 ट्रेनें लेट, AQI पहुंचा 'गंभीर'

 

-

Top News view more...

Latest News view more...