Thu, Apr 25, 2024
Whatsapp

Adampur by election: कुलदीप बिश्नोई ने किया मतदान, 3 हजार में वोट खरीदने को लेकर हंगामा

Written by  Vinod Kumar -- November 03rd 2022 10:47 AM
Adampur by election: कुलदीप बिश्नोई ने किया मतदान, 3 हजार में वोट खरीदने को लेकर हंगामा

Adampur by election: कुलदीप बिश्नोई ने किया मतदान, 3 हजार में वोट खरीदने को लेकर हंगामा

आदमपुर में उपचुनाव को लेकर वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है। आज 1 लाख 71 हजार 473 मतदाता आदमपुर का भविष्य ईवीएम के जरिए लिखेंगे। वोटिंग के लिए कुल 180 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 36 बूथ संवेदनशील और 39 बूथ अतिसंवेदनशील हैं। 

बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई ने अपने परिवार के साथ पहुंचकर वोट डाल दिया है। कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर की अनाज मंडी में बूथ नंबर-54 पर वोट डाला है। वोट डालने के बाद उन्होंने बेटे भव्य बिश्नोई की जीत का दावा किया है। वोट डालने के बाद कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट कर लिखा, भव्य आदमपुर के लिए आज वोट डालकर उपचुनाव के यज्ञ में अपनी आहुति डाली है। आप सब भी भारी मात्रा में अपना वोट डालकर लोकतंत्र की मजबूती में अपना योगदान दें। 


इससे पहले कुलदीप बिश्नोई अपने परिवार के साथ स्वर्गीय चैधरी भजन के समाधि स्थल पहुंचे, जिसके बाद कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट करते हुए लिखा, शिवालय से आशीर्वाद लिया। पिता जी युगपुरुष बिश्नोई रत्न स्वर्गीय चैधरी भजन लाल जी से आशीर्वाद लिया। अब जानता जनार्दन से आशीर्वाद लेने जा रहा हूं। बता दें कि कांग्रेस ने जयप्रकाश और आप ने सतेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सतेंद्र ने वोट डालने से पहले हनुमान मंदिर में माथा टेका। आदमपुर उपचुनाव में सुबह 9 बजे तक 10.5 फीसदी मतदान हुआ है। वोटर टर्नआउट एप  प्ले स्टोर से डाउनलोड कर वोटिंग प्रतिशत पता कर सकते हैं।

वहीं, दड़ौली गांव में मतदान से पहले रात को एक व्यक्ति वोटर को खरीदने पहुंचा। व्यक्ति ने युवती को 3 हजार रुपए का लालच दिया, लेकिन युवती ने ये पैसे नहीं लिए और इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की। शिकायत मिलने के बाद व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

आपको बता दें कि आदमपुर विधानसभा में कुल 57 गांव हैं और सुबह से ही लोग मतदान के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं। कुल 22 उम्मीदवार इस बार चुनावी मैदान में हैं। कुलदीप बिश्नोई के बतौर विधायक इस्तीफा देने के बाद आदमपुर की ये हॉट सीट खाली हुई थी, जिसके बाद कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस को अलविदा कहते हुए बीजेपी का दामन थामा था। 

वहीं, इस बार कुलदीप बिश्नोई की जगह उनके बेटे भव्य बिश्नोई चुनावी मैदान में हैं,जिको लेकर गठबंधन सरकार ने चुनाव प्रचार में पूरी जोर आजमाइश की। वहीं, उपचुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आदमपुर विधानसभा क्षेत्र को आने वाले सभी रास्तों की पुलिस ने नाकेबंदी की है। चेकिंग के बाद ही गाड़ियों की आदमपुर में एंट्री हो रही है

चुनावों के चलते अर्धसैनिक बल और हरियाणा पुलिस के जवान हर नाके पर तैनात किए गए हैं। इसके अलावा राजस्थान से लगते बॉर्डर पर भी अतिरिक्त जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

- PTC NEWS

  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...