पिहोवा से इनेलो विधायक जसविंदर संधू का निधन

कुरुक्षेत्र। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के पिहोवा से विधायक जसविंदर संधू का लंबी बीमारी के बाद चंडीगढ़ में निधन हो गया...

INLD MLA Jaswinder Singh Sandhu Passes Away

कुरुक्षेत्र। (अशोक यादव) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के पिहोवा से विधायक जसविंदर संधू का लंबी बीमारी के बाद चंडीगढ़ में निधन हो गया। जसविंदर संधू का अंतिम संस्कार कल (रविवार) को पैतृक गांव में होगा। विधायक के निधन के बाद समूचे क्षेत्र में शोक की लहर है। विधायक के निधन की खबर मिलते ही समर्थक उनके घर पर जुटना शुरू हो गए हैं और इस दुख की घड़ी में परिजनों के साथ दर्द बांट रहे हैं। आपको बता दें कि इससे पहले इनेलो के जींद के विधायक डॉ. हरिचंद मिड्ढा का भी अगस्त 2018 में निधन हो चुका है। संधू इनेलो के दूसरे ऐसे विधायक हैं जिनका 6 महीने के अंतराल में निधन हो गया।

संधू का राजनीतिक जीवन

जसविंदर संधू का जन्म 04/08/1955 को पिहोवा में हुआ। स्कूली शिक्षा के बाद संधू की राजनीति में रूचि बढ़ी और उन्होंने सरपंच का चुनाव लड़ने का फैसला लिया। वर्ष 1978 से 1991 तक संधू गुमथला गढ़ू गांव के सरपंच रहे। संधू जमीनी स्तर के नेता थे और हमेशा लोगों की सेवा में मौजूद रहते थे। जसविंदर संधू इनेलो से चार बार (1991,1996,2000 और 2014) मे विधायक रहे। संधू प्रदेश में कृषि मंत्री भी रहे। वर्तमान में जसविंदर संधू पिहोवा से विधायक थे और विधानसभा में उप नेता भी थे।