हरियाणा

पाकिस्तानी आका ने नदीम को दिया था नुपूर शर्मा की हत्या का आदेश, ऑनलाइन ले रहा था आतंक की ट्रेनिंग

By Vinod Kumar -- August 13, 2022 4:43 pm -- Updated:August 13, 2022 6:30 pm

यूपी के सहारनपुर से पकड़े गए आतंकी नदीम ने पूछताछ में बड़े खुलासे किए हैं। नदीम को पाकिस्तानी हैंडलर सैफुल्लाह ने नूपुर शर्मा की हत्या करने का आदेश दिया था। नदीम पहले पाकिस्तान के आतंकवादी हकीमुल्लाह से सोशल नीडिया प्लेटफॉर्म पर मिला था। इसके बाद हकीमुल्लाह ने इसका परिचय सैफुल्लाह से करवाया था।

सैफुल्लाह के इशारे पर नदीम अपने मंसूबों में कामयाब हो पाता इससे पहले ही यूपी पुलिस एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों की मानें तो नदीम इस टास्क को पूरा करने के बाद पाकिस्तान जाना चाहता था। यूपी ATS को खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिला था कि सहारनपुर के गांव कुंडा कलां से पाकिस्तान के नंबरों पर लगातार बात हो रही है।

ATS ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 8 अगस्त को थाना गंगोह के कुंडा गांव में दबिश देकर नदीम और तैमूर नाम के दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया था। ATS की टीम दोनों भाइयों को लखनऊ ले गई। नदीम ने पूछताछ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से संबंध होने की बात स्वीकार की है।

सैफुल्लाह ने नदीम को लोन वोल्फ अटैक के लिए चाकू से मारने की ट्रेनिंग भी दी थी। पुलिस ने बताया कि नदीम ने जिहाद के लिए अफगानिस्तान जाने की इच्छा जाहिर की थी। इसके बाद आतंकियों ने उसे कई इंटरनेशनल प्लेटफार्म्स से भी जुड़वाया। जांच में ये भी सामने आया कि नदीम पाकिस्तान से भेजी गई किताब पढ़कर फिदायीन बन रहा था।

नदीम के पड़ोसियों ने कहा कि वो दो साल पहले उत्तराखंड के देहरादून में नौकरी करता था। वहां उसकी मुलाकात एक कश्मीरी युवक से हुई थी। इसके बाद नदीम और कश्मीरी युवक ने साथ साथ रहना शुरू कर दिया। नदीम किसी से ज्यादा बातचीत भी नहीं करता था।

  • Share