राजनीति

चंडीगढ़ में पंजाब बीजेपी की दो दिवसीय ' ज्ञान पाठशाला' शुरू, पहले दिन सीएम मनोहर ने लगाई 'क्लास'

By Vinod Kumar -- May 26, 2022 3:09 pm -- Updated:May 26, 2022 4:09 pm

चंडीगढ़/नेहा शर्मा: बीजेपी मुख्यालय सेक्टर 37-A चंडीगढ़ में पंजाब बीजेपी का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू हो गया है। इस प्रशिक्षण शिविर में बीजेपी में शामिल हुए नए कार्यकर्ताओं को संगठन और कामकाज के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

शिविर के पहले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने पहुंचे। प्रशिक्षण शिविर का दूसरा सत्र मनोरंजन कालिया की अध्यक्षता में शुरू हुआ। राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गोतम ने बीजेपी की विकास यात्रा और राष्ट्र निर्माण में बीजेपी के योगदान पर अपने विचार सांझे किए।

पहले दिन के सत्र में हिस्सा लेने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर का मकसद कार्यकर्ताओं को राजनीतिक सूझबूझ को मजबूत करना है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 5 साल तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पंचकूला में रहते थे। इस दौरान उनके सानिध्य में उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। आज हरियाणा में उनकी सरकार के द्वारा जो सूचना प्रद्योगिकी का इस्तेमाल कर जो योजना शुरू की जा रही है। उनके पीछे पीएम का हाथ है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी के बढ़ते ग्राफ पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सपने लेने में कोई हर्ज नहीं होता।

 

Punjab BJP, BJP training camp, Punjab BJP camp, Chandigarh, cm manohar lal

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के 8 साल पूरे होने पर मनोहर लाल ने कहा कि पिछले 8 साल से देश में एक सुशासित सरकार चल रही है। जिसकी वजह से दुनिया में भारत का रुतबा बड़ा है बड़े-बड़े देशों ने हमें मान्यता दी है।

 

वहीं पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा कि शुक्रवार को प्रशिक्षण शिविर में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पार्टी नेता मुरलीधर शिरकत करेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पंजाब में चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी ने करप्शन पर जीरो टॉलरेंस का वादा किया था, लेकिन अब तक करप्शन खत्म नहीं हुआ है। उन्हीं की सरकार के एक मंत्री की गिरफ्तारी इसका सुबूत है। साथ ही सरकार को चुनाव में किए गए अपने वादों को जल्द से जल्द पूरी करनी चाहिए।

 

Punjab BJP, BJP training camp, Punjab BJP camp, Chandigarh, cm manohar lal

इस शिविर में 150 से अधिक डेलिगेट्स भाग लेंगें। प्रशिक्षण शिविर में बीएल संतोष, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंदर सिंह शेखावत भी शामिल होंगे। दो दिन के इस सत्र में कुल 8 सैशन आयोजित होंगें। इस प्रशिक्षण शिविर में इस बार चुनाव लड़ने वाले नए लोगों को विशेष रूप से शामिल किया गाया।

 

Punjab BJP, BJP training camp, Punjab BJP camp, Chandigarh, cm manohar lal

पंजाब बीजेपी के पदाधिकारियों ने कहा कि इस शिविर में राष्ट्रीय नेता कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे और उनका मार्ग-दर्शन करने के साथ साथ संगठन की विचारधारा और सेवा कार्यों के प्रति भी जागरूक करेंगे, ताकि कार्यकर्ता संगठन की विचारधारा के अनुरूप चलते हुए पीएम मोदी के सपने ‘सबका साथ, सबका विश्वास’ को साकार करने के लिए लोगों की सेवा करें। यह प्रशिक्षण शिविर 27 मई तक शाम 6 बजे तक चलेगा।

  • Share