प्रदेश भर में 36 आरोही स्कूलों में 900 पदों पर भर्ती, 27 तक कर सकते हैं अप्लाई

Haryana-Education-Board
प्रदेश भर में 36 आरोही स्कूलों में 900 पदों पर भर्ती, 27 तक कर सकते हैं अप्लाई

भिवानी। (कृष्ण सिंह) प्रदेश में स्थापित आरोही मॉडल स्कूलों में अनुबंध आधार पर विभिन्न पदों की भर्ती के लिए परीक्षा हेतु ऑनलाईन आवेदन-पत्र 16 जुलाई, 2019 से हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की वेबसाईट www.bseh.org.in पर लाईव कर दिया गया है। ये भर्ती परीक्षाएं शिक्षा बोर्ड द्वारा पहली बार संचालित करवाई जा रही हैं। आवेदन से सम्बन्धित सूचना बुलेटिन (Information Bulletin) बोर्ड की अधिकारिक वेबसाईट www.bseh.org.in पर उपलब्ध है।

जानकारी देते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह एवं सचिव राजीव प्रसाद ने प्रेस वार्ता में संयुक्त रूप से बताया कि प्रदेश भर में 36 आरोही स्कूलों में 900 विभिन्न पदों की भर्ती के लिए इच्छुक व पात्र आवेदक 16 जुलाई से 27 जुलाई तक ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। जिसमे 20 प्रिंसिपल ,419 पोस्ट पीजीटी , 380 पोस्ट टीजीटी ,लिब्रेरियन 14 पोस्ट ,क्लर्क 32 पोस्ट ,अकाउंटेंट 30 पोस्ट के लिए परीक्षा होगी, आवेदन करने वाले प्रार्थी को 1000 रुपये और आरक्षित प्रार्थी को 750 रुपये की फीस निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें : भ्रष्टाचार की शिकायतों पर सीएम खट्टर सख्त, नोडल अधिकारियों को दिए यह निर्देश

उन्होंने बताया कि पदों की भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व विभिन्न पदों का आरक्षण सहित विस्तृत विवरण, योग्यता, शैक्षिक पात्रता, परीक्षा का पाठ्यक्रम व अन्य महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जोकि सूचना बुलेटिन (Information Bulletin) में दर्शाए गए हैं, उन्हें ध्यानपूर्वक पढ़ें। यह परीक्षा ‘पैन-पेपर आधारित’ होगी।

Haryana Board 1
प्रदेश भर में 36 आरोही स्कूलों में 900 पदों पर भर्ती, 27 तक कर सकते हैं अप्लाई

डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि परीक्षार्थी अपने विवरणों अर्थात् नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, पहचान पत्र व उसका नम्बर (जैसे आधार कार्ड, ड्राईविंग लाईसेंस, पासपोर्ट इत्यादि), फोटो, हस्ताक्षर और विषय के चयन (टीजीटी व पीजीटी) में सुधार/शुद्धि हेतु 28 जुलाई से 30 जुलाई तक ऑनलाईन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि 27 जुलाई उपरांत ऑनलाईन आवेदन तथा 30 जुलाई उपरांत ऑनलाईन विवरण सुधार की अनुमति नहीं होगी व इस सन्दर्भ में कोई भी प्रार्थना स्वीकार नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें : अर्जुन चौटाला की सगाई, आशीर्वाद देने पहुंचे प्रकाश सिंह बादल सहित कई दिग्गज

राजीव प्रसाद ने बताया कि यदि किसी अभ्यर्थी को ऑनलाईन आवेदन करने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई आती है तो वे splexam@bseh.org.inव दूरभाष नं. 01664-254000, 254306 व 254307 तथा इंटरकॉम 136 व 137 पर सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि अभ्यर्थी नवीनतम अपडेट के लिए वेबसाईट www.bseh.org.in का नियमित तौर पर अवलोकन करते रहें ताकि वे किसी भी महत्वपूर्ण व अति-आवश्यक जानकारी/सूचना से वंचित न रह जाएं बोर्ड सचिव ने बताया कि इन परीक्षाओं के संचालन के लिए बोर्ड पूर्णतया तैयार व सक्षम है तथा व्यापक पैमाने पर तैयारियाँ की गई हैं।

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल