कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सफाई कर्मियों की 'ना'

By Arvind Kumar - February 08, 2021 3:02 pm

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उस वक्त पसोपेश की स्थिति पैदा हो गयी जब फ्रंट लाइन वॉरियर्स के तौर पर काम करने वाली सफाई कर्मियों ने कोरोना का टीका लगवाने से साफ मना कर दिया। नगर निगम के अधिकारियों के समझाने के बावजूद नगर निगम में कार्यरत महिला सफाई कर्मियों ने एक सुर में कोरोना का टीका लगवाने से इंकार कर दिया।

COVID19 Vaccine कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सफाई कर्मियों की 'ना'

सफाई कर्मचारियों के सामने ही नगर निगम कमिश्नर विनय प्रताप सिंह ने खुद कोरोना का टीका लगवाया लेकिन बावजूद इसके वायरल वीडियो में सफाई कर्मी महिलाओं ने निगम अधिकारियों के सामने तरह तरह के तर्क रख टीका लगवाने से मना कर दिया।

COVID19 Vaccine कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सफाई कर्मियों की 'ना'

वहीं इस मामले में नगर निगम कमिश्नर की माने तो सफाई कंर्मियो में इस टीकाकरण को लेकर भ्रांतियां हैं लेकिन जल्द ही तमाम महिला सफाई कंर्मियों की भ्रांतियों को दूर कर उन्हें भी टिका लगवाया जाएगा। वहीं इस मामले में सफाई कर्मचारियों के प्रधान राम सिंह की माने तो महिलाओ में अज्ञानता है लेकिन अब जब मैंने खुद और निगम कमिश्नर ने टीका लगवाया है तो जल्द ही बाकी कर्मी भी कोरोना के इस जीवन रक्षक टिके को लगाएंगे।

यह भी पढ़ें- चरखी दादरी में किसानों की महापंचायत, किसान नेताओं ने सरकार पर बोला हमला

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल ने मां-बाप को मार शवों को जलाया, खुद भी की खुदकुशी

COVID19 Vaccine कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सफाई कर्मियों की 'ना'

आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर नगर निगम गुरुग्राम में कुल 7 हज़ार रजिस्ट्रेशन किये गए हैं। आज विशेष अभियान में 8 हज़ार फ्रंट लाइन स्वास्थ कंर्मियों के साथ-साथ सफाई कर्मियों को कोरोना का यह टीका लगाया जाना था लेकिन महिला कर्मियों की "ना"से एक बार फिर कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम पर सवाल उठे हैं।

adv-img
adv-img