चरखी दादरी में किसानों की महापंचायत, किसान नेताओं ने सरकार पर बोला हमला

By Arvind Kumar - February 07, 2021 4:02 pm

चरखी दादरी। हरियाणा के चरखी दादरी में आज किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है जिसमें किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे। राकेश टिकैत के साथ ही यहां किसान नेता गुरनाम चढूनी और किसान नेता बलबीर राजेवाल भी पहुंचे। विधायक सोमबीर सांगवान और विधायक बलराज कुंडू भी इस पंचायत में शामिल हुए हैं।

Charkhi Dadri Mahapanchayat चरखी दादरी में किसानों की महापंचायत, किसान नेताओं ने सरकार पर बोला हमला

इस दौरान एक बार फिर किसान नेताओं ने किसान आंदोलन को लेकर सरकार पर निशाना साधा। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ये आंदोलन जन आंदोलन बन चुका है और तीनों कानूनों को सरकार को वापस लेना ही होगा। किसान नेताओं ने इस पंचायत में तीन प्रस्ताव रखे हैं जिसमें तीनों कृषि कानून रद्द करना, एमएसपी पर कानून बनाना और किसानों पर दर्ज झूठे मुकद्दमों को वापस लेना शामिल है।


Charkhi Dadri Mahapanchayat

चरखी दादरी में किसानों की महापंचायत, किसान नेताओं ने सरकार पर बोला हमलाकिसान नेताओं ने कहा कि जब दिल्ली का दूध सब्जी बंद नहीं होता तब तक सरकार नहीं मानेगी। साथ ही किसान मोर्चा ने फैसला लिया है कि आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिजनों को 1-1 लाख रुपये की आर्थिक मदद भी दी जाएगी।


किसान नेता बलबीर राजेवाल ने कहा कि ये देश का इकलौता आंदोलन है जो पंजाब और हरियाणा के सहारे चल रहा है और आर्थिक आजादी की इस लड़ाई को किसान यूं ही नहीं छोड़ेंगे।

Internet serviceयह भी पढ़ें- कोविड 19 वैक्सीनेशन पंजीकरण की काॅल आए तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं ठगी का शिकार

यह भी पढ़ें- बसंत पंचमी को धूमधाम से मनाया जाएगा सर छोटू राम का जन्मदिन

adv-img
adv-img