बेटे ने अपने अपहरण का ड्रामा रच पिता से मांगी 50 लाख की फिरौती

By Arvind Kumar - September 30, 2019 10:09 am

पलवल। (गुरदत्त गर्ग) पलवल गदपुरी थाना क्षेत्र से सात दिन पूर्व रहस्यमयी परिस्थिति में लापता हुए 12वीं कक्षा के छात्र की कहानी मनघड़ंत पाई गई। छात्र ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर खुद ही अपने अपहरण की साजिश रची और अपने पिता से फिरौती के तौर पर 50 लाख रुपये की मांग की। पुलिस ने छात्र के पिता की प्राथमिक शिकायत पर गुमशुदगी का मामला दर्ज कर गहनता से जांच की तो सारे मामले का खुलासा हो पाया। सीआईए पलवल व साईबर सैल की गहन जांच के बाद आरोपी छात्र व उसके तीन साथियों को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया और उन्हें अदालत में पेश कर शनिवार को दो दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया गया है।

Palwal Police 1 बेटे ने अपने अपहरण का ड्रामा रच पिता से मांगी 50 लाख की फिरौती

पलवल डीएसपी सुरेश कुमार ने बताया कि गांव मांदकौल निवासी चमन प्रकाश ने 23 सितंबर को पुलिस को एक शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका पुत्र जतिन 12वीं कक्षा का छात्र है। जतिन 21 सितंबर को बगैर कुछ बताए घर से कहीं चला गया जिसको काफी तलाश किया गया लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चला। शिकायत में कहा गया कि जतिन को अंतिम बार गांव निवासी पवन व हरिओम के साथ देखा गया और पवन व हरिओम भी उसी दिन से गायब थे। जतिन व उसके साथियों ने 25 सितंबर को अपने पिता चमन प्रकाश के पास फोन किया और कहा कि यदि जतिन को वापस लेना चाहते है तो 50 लाख रुपये का इंतजाम कर लें तथा बार-बार फोन कर फिरौती की रकम मांगते रहे।

Palwal Police 3 बेटे ने अपने अपहरण का ड्रामा रच पिता से मांगी 50 लाख की फिरौती

चमन प्रकाश ने फिरौती की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बीजारनिया के नेतृत्व में जांच सीआईए व साईबर सैल को सौंपी गई। जांच व फिरौती के लिए किए गए फोन नंबरों के आधार पर जतिन व उसके साथियों की लोकेशन फरीदाबाद की पाई गई। पुलिस टीम ने 27 सितंबर को जतिन व उसके साथी गांव निवासी पवन, हरिओम व फरीदाबाद निवासी ईशांत को फरीदाबाद स्थित मिलन होटल के समीप से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में जतिन ने बताया कि उसका पिता उसे घर से बाहर नहीं जाने देता और न ही जेब खर्च के लिए रुपये देता। इसलिए उसने व उसके साथियों ने यह मनघड़ंत कहानी रची।

यह भी पढ़ेंVideo: चुनाव में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, फेक पोस्ट डालने पर वकील गिरफ्तार

पूछताछ में बताया कि सबसे पहले वे चारों साथी कोकिलावन धाम गए और उसके बाद अपने साथी ईशांत के घर पर रुके और उसकी कार में इधर-उधर पार्कों के समीप व सुनसान जगह जाकर समय बीताते रहे। पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल फोन की बरामदगी व निशानदेही के लिए चारों को अदालत में पेश कर दो दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img