अंबाला में संदिग्ध पाकिस्तानी गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

Arrested
अंबाला में संदिग्ध पाकिस्तानी गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

अंबाला। (कृष्ण बाली) म्बाला की सीआईए-2 पुलिस ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक अली मुर्तजा असगर को केंट रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है। स्पेशल ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करके उसका 10 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है। पुलिस ने उसके खिलाफ फॉरन एक्ट और सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज करके उससे तहकीकात शुरू कर दी है। पकड़े गए संदिग्ध के पास से पुलिस को एक मोबाइल और कुछ सिम और एक बैग बरामद हुए हैं।

बता दें कि अम्बाला कैंट एक महत्वपूर्ण सेना छावनी होने के साथ-साथ यहां महत्वपूर्ण एयरबेस हैं। जहां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की पैनी निगाह बनी रहती है। स्वतंत्रता दिवस के हाईअलर्ट के चलते पुलिस की चैकिंग भी बारीकी से हो रही थी उसी चैकिंग के चलते पुलिस की सीआईए टीम ने पाकिस्तानी को पकड़ा है।

यह भी पढ़ें : रोड जाम कर रहे छात्रों का बस सवार शख्स से हुआ झगड़ा, खूनी संघर्ष में 9 घायल

अम्बाला के पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने बताया कि14 अगस्त को पुलिस के सीआईए-2 स्टाफ और उन्हें सूचना मिली कि कोई संदिग्ध व्यक्ति रेलवे स्टेशन से सेना क्षेत्र में घुसने की फिराक में हैं। जिस पर सीआईए-2 सतर्क हो गया और उसने इस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। तलाशी के दौरान पुलिस को इसके पास से एक मोबाइल, कुछ सिम ओर एक बैग बरामद हुआ। इसके दस्तावेज जांचने पर यह पता लगा कि यह पाकिस्तानी नागरिक है और इसके पास अंबाला का वीजा नहीं था जबकि हिंदुस्तान के कुछ अन्य शहरों का वीजा मिला है।

Ambala Police 1
अंबाला में संदिग्ध पाकिस्तानी गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

पुलिस अधीक्षक जोरवाल के मुताबिक पूछताछ करने पर संदिग्ध ने बताया कि वह हैदराबाद भी गया था, इसने फॉरनर एक्ट का उललंघन किया है, जिस कारण इसे हिरासत में लेकर अदालत में पेश करके उसका 10 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया है। सीआईए-2 पुलिस उसे लेकर छानबीन के लिए हैदराबाद और सिकंदराबाद गई हुई है। जोरवाल के मुताबिक इसके पास जो सिम बरामद हुए हैं वो कुछ ऐसी भारतीय महिलाओं के नाम पर हैं जिनकी दोस्ती इससे फेसबुक पर हुई थी। इस बात की भी गहन जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : यमुनानगर में शख्स की पीट पीटकर हत्या, सरपंच सहित अन्य लोगों पर आरोप

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल