अमेरिका ने लिया बदला, अफगानिस्तान में ISIS के ठिकाने पर की एयर स्ट्राइक

By Arvind Kumar - August 28, 2021 10:08 am

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले के बदले में अमेरिका ने जवाबी कार्रवाई की है। शनिवार को अमेरिकी सेना ने आतंकी संगठन (ISIS-K) के ठिकाने पर हवाई हमला किया। इस हमले में एक आतंकी, जो की काबुल हमले का साजिशकर्ता था के मारे जाने की खबर है।


राहत की बात यह रही कि इस हमले में किसी आम नागरिक के मारे जाने की खबर नहीं है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने इस हमले की पुष्टि की है। पेंटागन के मुताबिक, अमेरिका ने मानवरहित विमान के जरिए आईएस के ठिकाने पर ड्रोन से बमबारी कर काबुल आतंकी हमले के साजिशकर्ता को मार गिराया है।

यह भी पढ़ें- 25 साल तक नहीं मिला मृत्यु प्रमाण-पत्र, सीएम विंडो पर शिकायत की तो तुरंत हुआ एक्शन

यह भी पढ़ें- हरियाणा में 80 फीसदी सब्सिडी पर दिए जा रहे कृषि यंत्र, खरीदने के लिए 7 सितंबर तक करें आवेदन

हालांकि अभी भी काबुल में आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है। अमेरिकी इंटेलिजेंस रिपोर्ट में एयरपोर्ट के आस-पास एक बार फिर आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। इसके चलते अमेरिकी दूतावास ने लोगों से एयरपोर्ट के सभी गेट से हटने की अपील की है।


उल्लेखनीय है कि गुरुवार को काबुल में हुए आत्मघाती हमलों में अमेरिकी नौसैनिक के 13 जवानों की मौत हो गई थी। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आतंकियों को चेताया था कि वह इस घटना का बदला जरूर लेंगे और ढूंढकर इस हमले के साजिशकर्ता को मार गिराएंगे।

adv-img
adv-img