अपराध/हादसा

उपनिदेशक कृषि घूस लेते गिरफ्तार, पांच दिन के रिमांड पर भेजा

By Arvind Kumar -- February 03, 2020 10:02 am -- Updated:Feb 15, 2021

शिमला। विजिलेंस ने कृषि विभाग के उप निदेशक को एक व्यक्ति से 17 हजार रुपये की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपित उप निदेशक अश्विनी दत्ता राजधानी शिमला के बालूगंज स्थित कृषि विभाग के निदेशालय में तैनात है। विजिलेंस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपित को शनिवार देर शाम उसके कार्यालय से रिश्वत की रकम के साथ धर दबोचा। विजिलेंस का यह ऑपरेशन इतना गुप्त था कि निदेशालय में किसी को भनक तक नहीं लग पाई।

Vigilance Arrested Deputy Director Agriculture in Bribe Case उपनिदेशक कृषि घूस लेते गिरफ्तार, पांच दिन के रिमांड पर भेजा

जानकारी अनुसार आरोपित उप निदेशक ने शिकायतकर्ता के लंबित बिलों को क्लीयर करने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता ने इस बावत विजिलेंस को सूचित कर दिया। शिमला विजिलेंस के डीएसपी कमल किशोर की अगुवाई में एक दस्ते का गठन किया और पूरी कार्रवाई को सिरे चढ़ाने के लिए जाल बिछाया गया। तय योजना के तहत शिकायतकर्ता और आरोपित के दफ्तर में पहुंचे।

यह भी पढ़ें: यौन अपराधियों को सजा दिलवाने में हरियाणा पुलिस आगे

यहां जैसे ही आरोपित उपनिदेशक ने रिश्वत की रकम ली, तभी विजिलेंस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बाद में विजिलेंस ने आरोपित के आवास में रेड मार 1.18 लाख रुपये की नकदी बरामद की। विजिलेंस के एडीजीपी अनुराग गर्ग ने रविवार को बताया कि आरोपित के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। उसे अदालत में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर भेजा गया है।

---PTC NEWS---




  • Share